scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

मोहन चरण माझी ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे

Scn News India

mohan

ब्यूरो रिपोर्ट 

श्री मोहन चरण माझी ओडिशा के नए मुख्यमंत्री होंगे। राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल ने आज सर्वसम्‍मति से श्री माझी को अपना नेता चुना। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेन्द्र यादव केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद थे।

52 वर्षीय श्री माझी क्योंझर विधानसभा सीट से चार बार विधायक चुने जा चुके हैं। वह 2000, 2004, 2019 और 2024 में इस क्षेत्र से चुने गए। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद श्री माझी ने कहा कि उनकी सरकार राज्‍य की जनआकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेगी।भाजपा ने राज्‍य में कनक वर्धन सिंह देव और प्रावती परिदा को उप मुख्यमंत्री बनाने का भी फैसला किया है। श्री सिंह देव पूर्व मंत्री हैं और पटनागढ़ विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि श्रीमती परिदा पहली बार विधायक बनी हैं और निमापारा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं।

श्री माझी सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आज शाम राज्यपाल रघुबर दास से मिलेंगे। भाजपा ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में नवीन पटनायक के नेतृत्‍व वाले बीजू जनता दल को हराकर 147 सीटों वाली विधानसभा में 78 सीटें हासिल की हैं।