scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Bhopal

बिजली बिल सुधारने की प्रक्रिया को समय-सीमा में पूरी करें :- ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

Scn News India

tomer 1

ब्यूरो रिपोर्ट 

त्रुटिपूर्ण बिजली बिल सुधारने की प्रक्रिया समय-सीमा में पूरी की जाये। बिजली उपभोक्ता को इधर-उधर भटकना नहीं पड़े। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश मंत्रालय विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिये।

श्री तोमर ने कहा कि बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज करने के बाद उसे नोटिस और सुनवाई का अवसर देना चाहिए। मेंटीनेंस की टीम बढ़ायी जाये और मेंटीनेंस की टीम बढ़ायी जाये और मेंटीनेंस नियमित रूप से करवायें जिससे ट्रिपिंग में कमी आये।

श्री तोमर ने कहा कि विद्युत वितरण केन्द्रवार विद्युत हानि की जानकारी लें। इसके बाद विद्युत हानि रोकने की सुनियोजित कार्य योजना बनायें। उन्होंने कहा कि प्राप्त बजट का पूरा उपयोग सुनिश्चित करें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जिन घरों में बंटवारा हो गया है, वहाँ नियमानुसार अलग-अलग बिजली के मीटर लगवायें। इसकी प्रक्रिया भी सरल करें। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से उपभोक्ताओं को अटल ज्योति योजना का लाभ मिल सकेगा।

अपर मुख्य सचिव ऊर्जा श्री मनु श्रीवास्तव ने पीएम कृषक मित्र सूर्य योजना और पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में सचिव ऊर्जा एवं एम. डी. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी श्री रघुराज राजेन्द्रन, एम.डी. ट्रांसको श्री सुनील तिवारी, ओएसडी श्री विजय गौर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।