scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत श्रमदान से वार्ड 01 के कुएं की सफाई, भीतर से निकाली झाड़ियां, 30 जून तक सतत चलेगा अभियान

Scn News India

ravind

ब्यूरो रिपोर्ट 

  • जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत श्रमदान से वार्ड 01 के कुएं की सफाई, भीतर से निकाली झाड़ियां, 30 जून तक सतत चलेगा अभियान
  • शासन के निर्देश पर बढ़ी जल गंगा अभियान की तिथि, निकाय क्षेत्र के जलस्त्रोतों की होगी सफाई।

सारनी। जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत नगर पालिका परिषद सारनी के अधिकारी-कर्मचारियों एवं आम नागरिकों ने बुधवार 19 जून को श्रमदान कर वार्ड क्र. 1 शुक्लाजी के घर के पास के सार्वजनिक कुंए की सफाई की। कुएं के भीतर से झाड़ियां साफ की गई। उक्त अभियान आगामी 30 जून तक सतत जारी रहेगा।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जल गंगा संवर्धन अभियान को आगामी 30 जून तक बढ़ाया गया है। आदेशों के परिपालन में नगर पालिका सारनी क्षेत्र के जलस्त्रोतों की श्रमदान से सतत सफाई की जा रही है। बुधवार को वार्ड 1 शुक्ला जी के घर के पास के कुएं के भीतर उतरकर नपा कर्मियों ने सफाई की। इसके भीतर झाड़ियां उग आई थी। चूंकि कुएं का पानी वार्ड 1 के कई क्षेत्रों में सप्लाई होता है इसलिए इसकी सफाई किया जाना आवश्यक था। कर्मचारियों ने श्रमदान कर कुएं के बाहर और भीतर की सफाई की। कर्मचारियों ने वार्डवासियों को जल संवर्धन एवं संरक्षण का संकल्प भी दिलाया। वार्ड में बगैर टोंटी वाले नलों को चिन्हित किया गया एवं लोगों से अपने घरों में लगे नलों में टोंटी लगाने को कहा। इस मौके पर उपयंत्री रविंद्र वराठे एवं अधिकारी, कर्मचारीगण उपस्थित थे। उपयंत्री रविंद्र वराठे ने बताया कि गुरूवार 20 जून को पाटाखेड़ा सरकारी अस्पताल रोड के कुएं की सफाई सुबह 8 बजे से श्रमदान के माध्यम से की जाएगी।