scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत नगर पालिका कर्मचारियों ने गोशाला कुएं की श्रमदान से की सफाई

Scn News India

kuny

भारती भूमरकर

जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत नगर पालिका कर्मचारियों ने गोशाला कुएं की श्रमदान से की सफाई

आज ट्रेचिंग ग्राउंड कुएं की की जाएगी सफाई, 30 जून तक सतत चलेगा अभियान, आम लोगों के सहयोग से किया जा रहा जल स्त्रोतों का पुनर्जीवन।

सारनी। नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं पुनर्जीवन के लिए रविवार 23 जून को श्रमदानियों के साथ सुबह 8 बजे से वार्ड 01 नगर पालिका की गोशाला के सार्वजनिक कुएं की श्रमदान से सफाई की।

WhatsApp Image 2024 06 23 at 17.11.59 0bee4d35

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम ने बताया कि जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा जन सहयोग से श्रमदान कर जलस्त्रोतों का पुनर्जीवन किया जा रहा है। जलस्त्रोतों के क्षमतावर्धन के लिए लगातार कार्य किए जा रहे हैं। उक्त अभियान 30 जून तक सतत चलाया जा रहा है। नगर पालिका की टीम ने रविवार को सारनी क्षेत्र में वार्ड 1 स्थित नगर पालिका गोशाला के समीप बने सार्वजनिक कुएं की सफाई की। गर्मी के दिनों में पेयजल संकट की स्थिति में इसी कुएं से टैंकरों को भरकर पानी सप्लाई किया जाता है। नगर पालिका कर्मचारियों ने कुएं के बाहर लगी झाड़ियों को साफ किया। इसके अलावा पानी के अंदर काफी मात्रा में गंदगी फैल गई थी। इसे भी साफ किया गया। यही पर सभी को जलसंरक्षण की शपथ दिलाई गई। सोमवार को नपा कर्मचारियों द्वारा श्रमदान के माध्यम से वार्ड 22 ट्रैचिंग ग्राउंड स्थित सार्वजनिक कुएं की सफाई की जाएगी।