scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

ट्रैचिंग ग्राउंड कुएं की नपा कर्मियों ने की श्रमदान से सफाई

Scn News India

kuaa 2

भारती भूमरकर 

ट्रैचिंग ग्राउंड कुएं की नपा कर्मियों ने की श्रमदान से सफाई

30 जून तक सतत चलेगा अभियान, आम लोगों के सहयोग से किया जा रहा जल स्त्रोतों का पुनर्जीवन।

सारनी। नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं पुनर्जीवन के लिए सोमवार 24 जून को श्रमदानियों के साथ सुबह 8 बजे से वार्ड 22 ट्रैचिंग ग्राउंड के सार्वजनिक कुएं की श्रमदान से सफाई की।

WhatsApp Image 2024 06 24 at 15.05.13 01f273ec

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी. के. मेश्राम ने बताया कि जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा जन सहयोग से श्रमदान कर जलस्त्रोतों का पुनर्जीवन किया जा रहा है। इसी के तहत वार्ड 22 ट्रैचिंग ग्राउंड के सार्वजनिक कुएं की सफाई की गई। कुएं में काफी मात्रा में गंदगी गिरी हुई थी। इसे टोकनियों के सहायता से कुएं से निकाला गया।

WhatsApp Image 2024 06 24 at 15.05.12 9cd98ac2

नगर पालिका कर्मचारियों ने सेफ्टी बेल्ट पहनकर कुएं में उतरकर गंदगी को साफ किया। इसके अलावा दीवारों पर लगी झाड़ियों को काटा गया। मुंढेर में भी काफी मात्रा में गंदगी हो गई थी। इस कुएं से आस-पास के जलस्त्रोत रिचार्ज होते हैं। पूर्व समय में पाथाखेड़ा क्षेत्र के कई वार्डों के लोग उक्त कुएं से पानी लेते थे। इस अवसर पर उपयंत्री रविंद्र वराठे, नोडल अधिकारी कमलेश पटेल के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे। उपस्थितों को जल संवर्धन एवं संरक्षण की शपथ दिलाई गई।