scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

पीआईसी की बैठक : शहर के चौराहों और पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण,तालकटोरा स्टेडियम में बनेगी दर्शकदीर्घा

Scn News India

pic

भारती भुमरकर 

पीआईसी की बैठक : शहर के चौराहों और पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण,

पुलियाओं में लगेंगी आरना शीट रैलिंग,

तालकटोरा स्टेडियम में बनेगी दर्शकदीर्घा

प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक में 36 बिंदुओं पर चर्चा, कई क्षेत्रों में नपा लगाएगी ओपन जिम, शासन की स्वीकृति के बाद नपा खरीदेगी छोटा फायर वाहन, 8 ई-कचरा गाड़ी।

सारनी। नगर पालिका परिषद सारनी में सोमवार 24 जून 2024 को प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक का आयोजन किया गया। पीआईसी की बैठक में तय एजेंडे के अनुसार 36 बिंदुओं पर चर्चा की गई। इसमें मुख्यतः शहर के चौक-चौराहों एवं पार्कों के सौंदर्यीकरण करने, संकरी गलियों में घुसने के लिए नया छोटा फायर वाहन खरीदने, ई कचरा वाहन क्रय करने, पुलियाओं पर सुरक्षा की दृष्टि से रैलिंग लगाने और सारनी के तालकटोरा स्टेडियम में दर्शकदीर्घा बनाए जाने के निर्णय हुए।

WhatsApp Image 2024 06 24 at 15.10.53 8568a63c scaled

नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष कक्ष में सोमवार दोपहर 12 बजे से प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक नगर पालिका अध्यक्ष किशोर बरदे की अध्यक्षता में शुरू हुई। बैठक में पीआईसी सदस्य दशरथ सिंह जाट, भीम बहादुर थापा, भावना बंडू माकोड़े, गणेश महस्की, रोशनी संदीप झपाटे, संगीता सुनील धुर्वे, संगीता प्रदीण सूर्यवंशी समेत अन्य पीआईसी सदस्य एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी. के. मेश्राम उपस्थित थे। बैठक में 36 बिंदुओं पर चर्चा हुई। इसमें अधिकतर वार्षिक सामग्री की दरें शामिल थीं। इसके अलावा शहर के चौक-चौराहों, पाकों के सौंदर्यीकरण हेतु डीपीआर तैयार करने के लिए कंसलटेंट नियुक्त करने की स्वीकृति दी गई। वहीं वार्ड 7 में तालकटोरा स्टेडियम में दर्शकों के बैठकने हेतु सीढ़ियों के निर्माण, स्वच्छ भारत मिशन 2.0 के तहत डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के लिए 8 ई-कचरा वाहन क्रय करने, जैरी चौक शोभापुर में पेविंग ब्लाक लगाने, निकाय क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में ओपन जिम लगाने एवं शासन से प्राप्त निर्देशों अनुसार नया छोटा फायर वाहन लेने को मंजूरी दी गई। वहीं निकाय क्षेत्र की पुलियाओं में सुरक्षा की दृष्टि से आरना मेटल शीट लगाए जाने पर विचार हुआ। इसके अलावा स्टोन डस्ट, मुरम, हैंडपंप संधारण सामग्री, मोटरपंप संधारण सामग्री, समेत अन्य कार्यों, सामग्रियों की दरों को मंजूरी दी गई। अन्य निर्माण कार्यों की दरों को भी पीआईसी ने मंजूर किया। बैठक में सभी विभागों के विभाग प्रमुख, अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।