scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

छत्‍तीसगढ़में फिर बदलेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना, जानें IMD का ताजा अपडेट

Scn News India
mousam

राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में मौसम साफ होने के साथ तापमान बढ़ा है। लेकिन दो दिन तापमान में हल्की वृद्धि के बाद रायपुर सहित प्रदेश का मौसम एक बार फिर करवट लेगा।

रायपुर। Raipur Weather: राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में मौसम साफ होने के साथ तापमान बढ़ा है। लेकिन दो दिन तापमान में हल्की वृद्धि के बाद रायपुर सहित प्रदेश का मौसम एक बार फिर करवट लेगा। मौसम विभाग ने शनिवार से बदली बादल के बारिश की संभावना जताई है। वहीं सरगुजा संभाग में ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 2 से छह मार्च तक प्रदेशभर में बदली बारिश की स्थिति रहेगी।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार प्रदेश में नमी की मात्रा की कमी होने के कारण एक मार्च को मौसम शुष्क रहेगा। प्रदेश में न्यनूतम तापमान और अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। प्रदेश में दो मार्च एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है।

वहीं गुरुवार के मौसम की बात करें तो रायपुर में आसमान पूरी तरह साफ था। चिलचिलाती धूप गर्मी का अहसास करा रही थी। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को सर्वाधिक तापमान दंतेवाड़ा में 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहींं रायपुर में 33.8, माना में 33.4, बिलासपुर में 32.4, पेण्ड्रारोड में 29.1, अंबिकापुर में 28.4, जगदलपुर में 34.8, दुर्ग में 31.8 व राजनांदगांव में 34.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान था।

पिछली रात रायपुर का न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस था। 1 मार्च को प्रदेश में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।