scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

17 जिलों में मानसून की एंट्री के बाद तेज बारिश का अलर्ट, होगी जोरदार बारिश

Scn News India
mousam 16
मध्य प्रदेश के 17 जिले ऐसे हैं, जहां दक्षिण पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है। छतरपुर, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, झाबुआ, अशोक नगर, सतना, रीवा, पन्ना, टीकमगढ़ ,मऊगंज, रीवा, मैहर जैसे जिलों में मानसून का असर दिखाई दे रहा है। बारिश होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।
MP में होगी तेज बारिश
मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। झाबुआ, इंदौर, रतलाम, अलीराजपुर, बैतूल, धार जैसी जगहों पर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश का दौर लगातार जारी रहेगा।
आने वाले तीन दिनों में मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 28 जून को प्रदेश की अधिकतम जिले बारिश से सराबोर हो जाएंगे। दिन के तापमान के साथ रात के तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी।
48 जिलों में एक्टिव मानसून
17 जिलों में जहां मानसून की एंट्री हो चुकी है। वहीं अब तक 48 जिले ऐसे हैं जहां मानसून एक्टिव हो चुका है। ग्वालियर चंबल क्षेत्र के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां बरसात नहीं हुई है। लेकिन यहां भी एक-दो दिन में मानसून एक्टिव हो जाएगा।