scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का अधिकारी प्राथमिकता से करें निराकरण: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

Scn News India

colecter

ब्यूरो रिपोर्ट 

जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का अधिकारी प्राथमिकता से करें निराकरण: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी
दृष्टिहीन दिव्यांग को रोजगार के लिए जनसुनवाई में 5 हजार का चेक भेंट

बैतूल -कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि अधिकारी जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता से करें। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी मंगलवार को कलेक्टोरेट सभागार में जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों को समक्ष में सुन रहे थे। जनसुनवाई में 183 शिकायतों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। उनके साथ अपर कलेक्टर (विकास) एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अक्षत जैन और एडीएम श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव भी आवेदनों पर कार्रवाई की।

JANSUNVAI 02 1 scaled
दिव्यांग दृष्टिहीन को मिला स्वरोजगार का सहारा
जन सुनवाई में मुलताई के ग्राम गरवा निवासी दृष्टिहीन दिव्यांग श्री हेमराम गुजरे ने कलेक्टर श्री सूर्यवंशी से मध्यान्ह भोजन में से उन्हें भोजन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि यह स्थाई हल नहीं है। आप सब्जी विक्रय आदि जैसे फुटकर व्यवसाय शुरू करें। इसके लिए उन्होंने रेडक्रॉस के माध्यम से व्यवसाय हेतु राशि रूपए 5 हजार का चेक श्री गुजरे को उपलब्ध कराया। एडीएम श्री श्रीवास्तव द्वारा श्री गुजरे को चेक भेंट किया गया।
सीमांकन
शाहपुर तहसील के ग्राम धापड़ा निवासी मयंक चौहान ने सीमांकन हेतु शाहपुर को भूमि सीमांकन की मशीन उपलब्ध किए जाने की मांग की। आवेदन के माध्यम से बताया कि ग्राम धपाडामाल में स्थित भूमि जिसका खसरा नंबर 35/1, 35/3 रकबा क्रमश: 0.0373, 0.012 हेक्टेयर. है। भूमि सीमांकन की फीस चालान के द्वारा जमा कर दी गई है। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने शाहपुर तहसीलदार को तत्काल सीमांकन कार्य कराए जाने के निर्देश दिए है।

JANSUNVAI scaled
प्रधानमंत्री मुद्रा बेरोजगार योजना के तहत ऋण
जनसुनवाई में आमला तहसील के ग्राम खजरी गाडरीढाना निवासी श्री सतीश पिता बिहारी काकोडिय़ा ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र शाखा बोरदेही के मैनेजर द्वारा ऋण प्रदान नहीं किए जाने संबंधी शिकायत की। आवेदक ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा स्वरोजगार योजना के तहत ऋण के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा बोरदेही में समस्त दस्तावेज मैनेजर के पास 19 फरवरी 2024 को जमा किए थे। मैनेजर द्वारा सर्वे कर जांच भी की गई, लेकिन ऋण प्रदान नहीं किया गया। मैनेजर द्वारा जबरन परेशान किया जा रहा है। आवेदक ने बैंक मैनेजर को उचित निर्देश देकर प्रधानमंत्री स्वरोजगार मुद्रा योजना के तहत ऋण प्रदाय किए जाने की मांग की। आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने संबंधित अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए।
अवैध कब्जा- तुरंत कार्रवाई के निर्देश
आठनेर के ग्राम कावला निवासी देवा पिता रामराव देवहंस ने अनावेदक द्वारा किए गए अवैध कब्जे को दिलवाए जाने की गुहार लगाई। आवेदन के माध्यम से बताया कि अनावेदक रंगराव पिता कलीराम देवहंस निवासी कावला द्वारा उनकी निजी भूमि पर अवैध कब्जा कर जान से मारने की धमकी दी गई है। आवेदक रामराव ने अनावेदक पर उचित दंडात्मक कार्रवाई कर प्लाट दिलवाए जाने की मांग की। प्राप्त आवेदन पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा आठनेर तहसीलदार को उचित कार्रवाई के निर्देश प्रदान किए है।