scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

सीएम हेल्प लाईन -कलेक्टर ने तहसीलदार श्री पाठे को हटाया, चार्ज श्री प्रदीप तिवारी को

Scn News India
sury
ब्यूरो रिपोर्ट
लंबित शिकायतों की कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने टीएल में की समीक्षा
तहसीलदार श्री पाठे को हटाया, चार्ज श्री प्रदीप तिवारी को
बैतूल -मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में भारी लापरवाही को देखकर कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने अधिकारियों को परफॉर्मेंस सुधारने के निर्देश दिए। श्री सूर्यवंशी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकृत प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। उनकी परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए बैतूल तहसीलदार श्री गोवर्धन पाठे को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। श्री पाठे का चार्ज तहसीलदार श्री प्रदीप तिवारी को दिया गया है। समीक्षा बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अक्षत जैन, एडीएम श्री राजीव नंदन श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर श्री मकसूद अहमद उपस्थित थे। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने जिले में पदस्थ सभी विभाग प्रमुखों से मिली रेटिंग को सुधारने के निर्देश दिए। श्री सूर्यवंशी जिले के सभी अधिकारी के साथ वर्चुअली और समक्ष में चर्चा कर रहे थे।
पीएचई, डब्ल्यूसीएल एवं स्वास्थ्य की होगी पुन: समीक्षा
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी शिकायतों के निराकरण के आधार पर बने रेटिंग चार्ट के आधार पर बुधवार को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, महिला बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग की ब्लॉक लेवल अधिकारियों के साथ पुन: समीक्षा करेंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शासकीय कार्यों के निष्पादन के साथ अधिकारियों का यह भी दायित्व है कि लोक सेवक होने के नाते उनका व्यवहार आमजन के प्रति मैत्रीपूर्ण होना चाहिए। शासकीय कार्यों के निष्पादन तक ही सीमित ना रहे। आम जनता की शिकायत को भी प्राथमिकता से निराकृत करें।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि 5 जुलाई तक 75 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण के निर्देश दिए गए थे। अधिकतर विभाग टारगेट से अत्यधिक दूर है। यह स्थिति काम के प्रति आपकी गंभीरता को दर्शाता है।
अर्थदंड से किया जाएगा दंडित
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि आगामी बैठक में परफार्मेंस खराब मिलने पर अर्थदंड से दंडित किया जाएगा। दंड की राशि कम से कम 200 रुपए और अधिक से अधिक लोक सेवा गारंटी के तहत काम नहीं करने पर एक दिन के अर्थदंड से दंडित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप लोग कम से कम 75 प्रतिशत शिकायतों के निराकरण का लक्ष्य सुनिश्चित करें।
बैठक में श्रम, जेल, ग्राम एवं कुटीर उद्योग, राजस्व, पीएचई, सिंचाई, स्कूल शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, सामाजिक न्याय, वन, ट्रायबल, खाद्य, आईटी योजना आदि विभागों की समीक्षा की गई। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने तहसीलदार, मुलताई, आठनेर, घोड़ाडोंगरी, शाहपुर, आमला, पट्टन, तहसीलदारों से भी वर्चुअली परफार्मेंस रिपोर्ट पर बिंदुवार चर्चा की।