scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

घर से बिक रहा है खुलेआम गांजा वीडियो हुआ वायरल पुलिस की सक्रियता पर खड़े कर रहा सवाल

Scn News India

ganja

विशाल भौरासे की रिपोर्ट 
जिले की युवा पीढ़ी को कमजोर कर रहा गांजे का व्यापार
बैतूल । शहर में इन दिनों गांजे तस्कर सक्रिय हैं और अवैध रूप से 50 और 100रुपए में गांजे की पुड़िया बना कर बेचा जा रहा है । और शहर में बड़ी ही आसानी से गाजा उपलब्ध हो जाने के चलते युवा वर्ग बड़ी संख्या में इस नशे की चपेट में आते जा रहा है और तो और गांजा पीने के लिए बाजार में गोगो पेपर नाम का फिल्टर भी खुलेआम सभी पान की दुकान पर बिक रहा है ।शहर में गांजे की सप्लाई प्लास्टिक के छोटे-छोटे पन्नियो में पुड़िया में की जाती है पेकिटी की कीमत भी 50 से ₹100 में तक वजन अनुसार बेची जाती है। आते हैं ₹100 के पैकेट में गांजे की मात्रा लगभग 4 से 5ग्राम होती है पैकेट में गंजे को भरकर स्टेपलर लगाकर सील कर बेचा जाता है।

सूत्रो की माने तो शहर के गंज, कोटी बाजार शिवाजी वार्ड, अर्जुन नगर, हमलापुर, सदरब्रिज के पास, गांजा बहुत ही आसानी से उपलब्ध होजाता है। यही कारण है की युवा इस नसे में रोज डूबे रहते हैं। खास बात तो यह है की इन दिनो एक वीडियो भी जम कर वायरल सप्लाई हो रहा है। वीडियो में एकयुवक गांजा खरीदनेजाते दिख रहा है। और युवक हाथ में पैसे रख कर चैनल गेट में हाथ डालता है औरअंदर से एक महिला पहले पैसे लेती है और फिर उसे गांजा देती है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं की इस नसे का व्यापार कितनी आसानी से किया जा सकता है।

WhatsApp Image 2024 07 09 at 09.40.54 7cee4b14
सूत्रो की माने तो आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में गांजा तस्करी का धंधा फल फूल रहा है। जिले के गांजा तस्कर इस धंधे में लिप्त है। सूत्रों की माने तो यह विडियो गज क्षेत्र में रहने वाली महिला का है। जो गांजे का व्यापार कई वर्षो करती आ रही है।गाजे की तस्करी के लिए महिला द्वारा अपने खुद के कर्मचारी (दलाल) भी पाल कर रखे हैं जो बड़ी सक्रियता से इस धंधे को करते है । और जिले की पुलिस आज तक इनके अड्डें पर आज तक कारवाही करने नही पहुंच पाई। यदी प्रशासन इस और गंभीरता दिखाता तो यह व्यापार खुले आम नही चलता । यदी इस और प्रशासन सख्त करवाही करने में नाकाम रहा तो यह नशा जिले की आवाम के लिए महामारी का रूप भी ले सकता है। सवाल यह है की इस धंधे की जानकारी पुलिस को अब तक क्यों नहीं लगी।
या क्या पुलिस सब जानती है सिर्फ करवाही नही करती।

WhatsApp Image 2024 07 09 at 09.40.55 1ea427a8 WhatsApp Image 2024 07 09 at 09.40.55 3c36f1ec