scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

पति द्वारा पत्नी को जिंदा जलाने के मामले में आया नया मोड़ ,परिजन बोले पुलिस जबरन फंसा रही

Scn News India

shankar

ब्यूरो रिपोर्ट 

मामला सारणी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पाथाखेड़ा का है पाथाखेड़ा में 8 तारीख की रात करीब 10 से 11:00 बजे के बीच में नव विवाहित को खुद के पति के द्वारा जिंदा जलाने का मामला सामने आया था, जिसके बाद गंभीर हालत में पीड़िता को घोड़ाडोंगरी के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया था। 

गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया ,इसी बीच पीड़िता पायल की स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल से भोपाल रेफर किया गया , वहीं आरोपी युवक की पत्नी के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था,इसी बीच तत्काल आरोपी युवक ने पुलिस के कहने पर अपने आप को अशोका गार्डन थाने में हाजिर कर दिया, जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने धारा 109 में मामला पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया।  ,लेकिन अब आरोपी युवक चंद्र देव बिहारी के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन दिया।

जिसमें उन्होंने बताया कि घटना दिनांक को उनके पुत्र घटनास्थल पर था ही नहीं ,पुलिस ने जबरन उसे फसाया है ,परिजनों ने बताया कि चंद्रदेव बिहार 7 तारीख को घर आया था और वह अपनी पत्नी से मिलकर 8 तारीख दोपहर 1:00 बजे के लगभग भोपाल निकल गया और 8 तारीख की रात 9 से 10 बजे के बीच में उनकी बहू के जलने की सूचना मिली ,जिसके बाद आरोपी युवक के पिता को पुलिस ने उठा लिया और दूसरे दिन चंद्र देव ने अपने आप को बैतूल पुलिस के कहने पर अशोका गार्डन पुलिस के हवाले कर दिया।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले की निष्पक्ष रूप से जांच की जाएगी सारे साक्षी जुटाने के पश्चात उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा ,यदि युवक निर्दोष है तो उसके लिए पूरा प्रयास पुलिस करेगी वहीं परिजनों ने भी अपने पुत्र को निर्दोष बताया है।

वही एससीएन न्यूज इंडिया की संवाददाता भारती भुमरकर ने भोपाल की सड़कों पर रात दस बजे का एक ऐसा सीसीटीवी फुटेज ढूंढ निकाला है जिसमे युवक सड़क से गुजरता हुआ साफ़ दिखाई दे रहा है। जो पुलिस की तहकीकात में एक अहम् साक्ष्य हो सकता है।

हालांकि घटना के बाद पुलिस जब युवक की तलाश में सारणी निवास पर रात्रि साढ़े ग्यारा बजे पंहुची थी तो तभी उनके पिता ने एसडीओपी सारणी से भोपाल फोन लगा बेटे से बात कराई थी। तब एसडीओपी श्री जैन ने उसे तत्काल अशोका गार्डन के थाने में जाने के लिए कहा था। और युवक ने वैसाही किया। रात बारह बजे वह अशोका गार्डन थाने में अपनी बहनो के साथ मौजूद था। जो युवक के घटना स्थल पर ना होने का एक अहम् साक्ष्य है।