scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

बैतूल में मेडीकल काॅलेज खोलनें की प्रक्रिया शुरु-टेंडर जारी

Scn News India

hemant

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल में मेडीकल काॅलेज खोलनें की प्रक्रिया शुरु
पीपीपी मोड पर मेडीकल काॅलेज स्थापना – जिला अस्पताल उन्नयन के लिए टेंडर जारी

बैतूल विधायक के प्रयासों से जिलेवासियों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ सुविधा की सौगात
बैतूल। आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले में मेडीकल काॅलेज खोलनें के लिए शासन स्तर से प्रक्रिया तेज हो गई है। मध्यप्रदेश के सार्वजनिक स्वास्थ एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा बैतूल सहित प्रदेश के दस जिलें में पीपीपी मोड पर मेडीकल काॅलेज स्थापना और जिला अस्पताल के उन्नयन के लिए टेंडर जारी कर  ऑनलाइन निविदायें बुलाई है। जिला प्रशासन द्वारा बैतूल में मेडीकल काॅलेज की स्थापना के लिए कोसमी ग्राम के समीप लगभग 30 एकड भूमि चिन्हित की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि जिलेवासियों को बेहतर स्वास्थ सुविधाओं की सौगात देनें के लिए बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल द्वारा गंभीरता से सतत प्रयास किया जा रहे है। श्री खण्डेलवाल के प्रयास से तात्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बीते विधानसभा चुनाव के पूर्व बैतूल में मेडीकल काॅलेज खोलनें की घोषणा कर स्वीकृति थी। मेडीकल काॅलेज खुलवानें की मुहिम में श्री खण्डेलवाल के साथ उस दौरान सांसद डी.डी.उइके एवं आमला विधायक डाॅ.योगेश पंडाग्रे भी शामिल रहे थे। मुख्यमंत्री डाॅ.मोहन यादव के नेतृत्व में म.प्र में भाजपा की सरकार बननें के बाद बैतूल विधायक श्री खण्डेलवाल नें मुख्यमंत्री से हुई मुलाकातों के दौरान बैतूल में मेडीकल काॅलेज शुरु करवानें की मांग की जा रही थी। बैतूल विधायक द्वारा किये जा रहे सतत  प्रयासों के सकारात्मक परिणाम जिले में मेडीकल काॅलेज की स्थापना को लेकर शासन द्वारा कार्यवाही करनें के रुप में सामनें आ रहे है।
 बैतूल सहित 10 जिलों के लिए बुलाये टेंडर
बैतूल जिले में मेडीकल काॅलेज स्थापना को लेकर शासन द्वारा सैद्धांतिक स्वीकृति देनें के बाद मेडीकल काॅलेज के लिए भूमि चिन्हित करनें सहित अन्य कार्यवाही शासन स्तर से शुरु हो चुकी है। बैतूल सहित कटनी,मुरैना,पन्ना,बालाघाट,भिंड,धार,खरगौन,सीधी, टीकमगढ़ जिलों में सार्वजनिक निजी भागीदारी ‘‘पीपीपी मोड’’ पर सौ सीट के मेडीकल काॅलेज की स्थापना और जिला अस्पताल के उन्नयन के लिए डिपाटमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ एण्ड मेडीकल एजुकेशन मध्यप्रदेश द्वारा टेंडर जारी कर ऑनलाइन निविदायें आमंत्रित की गई है। निविदा स्वीकृति के बाद चयनित बोलीदार के साथ शासन द्वारा पीपीपी मोड पर मेडीकल काॅलेज निर्माण ,वित्त, संचालन, रखरखाव,प्रबंधन, संवर्द्धन,संचालन,  एवं जिला अस्पताल के प्रबंधन के संबंध में अनुबंध किया जायेगा।
कोसमी के समीप चिन्हित की भूमि
बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल के प्रयासों से बैतूल में मेडीकल कालेज स्वीकृति के बाद मेडीकल काॅलेज की स्थापना को लेकर शासन प्रशासन स्तर से कार्यवाही चल रही है। कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व अधिकारियों द्वारा मेडीकल कालेज के लिए कोसमी ग्राम के समीप लगभग  तीस एकड भूमि चिन्हित कर ली है ।साथ ही चिन्हित भूमि को मेडीकल काॅलेज के लिए  आरक्षित,आवंटित करनें की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।