scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

मुलताई पुलिस द्वारा गौवंश परिवहन करते पिकअप वाहन को 11 नग गौवंश सहित पकड़ा

Scn News India

 

mulat

नीता वराठे 

मुलताई पुलिस द्वारा गौवंश परिवहन करते पिकअप वाहन को 11 नग गौवंश सहित पकड़ा। दिनांक 12.09.2024 को मोबाइल के जरिये सूचना प्राप्त हुई कि छिंदवाड़ा की ओर से एक सफेद रंग की पिकअप वाहन क्रमांक MH 30 AB 0072 अवैध रूप से गौवंश लेकर मुलताई की ओर आ रही है। इस सूचना की तस्दीग के लिए सहायक उपनिरीक्षक रणधीर सिंह ठाकुर ने हमराह प्राइवेट वाहन से उक्त पिकअप का पीछा किया। पीछा करते समय पिकअप का टायर पंचर हो गया, जिसके बाद पिकअप के चालक ने महिलावाड़ी रोड के जोड़ पर पिकअप को खड़ा कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

13 नग गौवंश किए बरामद
मौके पर पिकअप वाहन MH 30 AB 0072 नंबर का पाया गया। वाहन के पीछे लकड़ी की पटिया लगी हुई थी, जिसे निकालने पर 13 नग गौवंश क्रूरतापूर्वक भरे हुए पाए गए। उनके मुंह और पैर बंधे हुए थे और उन्हें इस तरह ठूंस-ठूंसकर भरा गया था कि वे हिल भी नहीं पा रहे थे। इन गौवंशों का वध के लिए परिवहन किया जा रहा था। इन गौवंशों में से 2 नग मृत पाए गए।

अपराध गौवंश अधिनियम के तहत पाया गया, जिसके चलते सफेद रंग की बोलेरो पिकअप MH 30 AB 0072, 11 जीवित गौवंश, और 2 मृत गौवंश जप्त किए गए। 11 नग जीवित गौवंश को स्टेशन रोड, मुलताई की गौशाला में सुरक्षित रखा गया और जप्तशुदा वाहन को थाना परिसर में सुरक्षार्थ खड़ा किया गया। पिकअप वाहन के अज्ञात चालक के खिलाफ गौवंश अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया है।

*मुख्य भूमिका:*

इस कार्रवाई में थाना मुलताई प्रभारी निरीक्षक राजेश सातनकर, उपनिरीक्षक छत्रपाल धुर्वे, आरक्षक 163 चंद्रकांत, आरक्षक 167 सत्येन्द्र पाल, आरक्षक 574 नरेश तुमडाम, और नगर रक्षा समिति के सदस्य उमेश व आकाश की मुख्य भूमिका रही।

GTM Kit Event Inspector: