scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

दो गुमशुदा बालकों को शाहपुर पुलिस द्वारा 6 घंटे में खोजकर परिजनों के सुपुर्द किया गया

Scn News India

bhoura

नीता वराठे 

ग्राम ढोंढरामऊ, चौकी भौरा थाना शाहपुर के रहने वाले दो बालक आदर्श पिता सुनील धुर्वे उम्र 12 वर्ष एवं अंशुल पिता मंशु परते उम्र 12 वर्ष, दोनों बच्चे स्कूल के लिए निकले थे, जो स्कूल न जाकर कही और चले गये थे। दोनों बच्चे शाम तक घर नहीं पहुंचने पर उनके परिवार जनों ने आसपास के बच्चों से पूछताछ की, बच्चो को गांव में तलाश किया तथा आसपास के गांव के लोगों, रिस्तेदारो से भी फोन में पुछताछ को गई। गुम हुए बच्चों का कहीं पता नहीं चलने पर कक्षा शिक्षकों से भी पूछा गया लेकिन दोनों बालकों का कहीं पता नहीं चलने पर परिजनों ने इसकी सूचना तत्काल भौरा चौकी पहुंचकर चौकी प्रभारी संदीप परतेती को दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए चौकी प्रभारी द्वारा दो बालकों की गुमसुदगी की सूचना पुलिस अधीक्षक बैतूल श्री निश्चल झरिया , अनुविभागीय अधिकारी पुलिस शाहपुर श्री मयंक तिवारी एवं थाना प्रभारी शाहपुर श्री जयपाल इवनाती को दी गई।

पुलिस अधीक्षक बैतूल श्री निश्चल झरिया द्वारा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस शाहपुर एवं थाना प्रभारी शाहपुर एवं चौकी प्रभारी संदीप परतेती को दोनों गुमशुदा बालकों की तलाश पतरसी हेतु तत्काल टीम रवाना करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही तत्काल सोशल मीडिया/व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दोनों बालकों की फोटो ग्रुप में भेजकर लोगो से जानकारी एकत्रित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

निर्देशानुसार चौकी प्रभारी द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से एवं थाने की टीम से आसपास के क्षेत्र में गुमशुदा बालकों की तलाशी करवाई गई।

सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई की दोनों बालक जीआरपी इटारसी में होना पाए गए। सूचना पर वरिष्ठ अधिकारीयों के निर्देसानुसार तत्काल चौकी से टीम को इटारसी के लिए रवाना किया गया एवं दोनों बालकों की दस्तयाबी की गई तथा उन्हे सकुशल लाकर परिजनों के सुपुर्द किया गया।

पुलिस की सक्रियता एवं तत्काल कार्रवाई किए जाने से ही दोनों गुम बालकों का दस्तयाब किया जाना संभव हो सका। पुलिस की इस सहयोगात्मक कार्यवाही के लिए दोनों बालकों के परिजनों द्वारा पुलिस का बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया गया है।

 

GTM Kit Event Inspector: