scn news india

मध्य प्रदेश का इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

अथिति शिक्षको को एक वर्ष से नही मिला मानदेह सहायक आयुक्त दे रही बजट नही होने का हवाला

Scn News India

ac

ब्यूरो रिपोर्ट

बैतूल -जनजाति कार्य विभाग के कईविद्यालय  ऐसे भी हैं जंहा शिक्षा के आड़ मे कई बड़ी लापरवाही बरती जा रही है।
कई प्राचार्या लम्बे समय से अपनी मन मर्जी से अनियमिता कर रहे। और लम्बे समय से एक ही संस्था में जमे हुए हैं जबकि नियम की मानें तो 3 वर्षो में स्थांतरण करना अनिवार्य है।

इतना ही नहीं अथिति शिक्षको की भी इस विभाग में दसा और दिशा दोनो खराब है यहां के अथिति शिक्षक आस लगा कर बैठे हैं की इनको आज मिलेगा मानदेह या फिर कल
सवाल यह है की
आखिर कार भीमपुर ब्लाक के अथिति शिक्षको को क्यों नही मिल रहा मानदेह
जानकारी के अनुशार लगभग एक वृष से अथिति शिक्षक मानदेह के लिए तरस रहे हैं। और इस गंभीर मामले की पूरी जानकारी सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग शिल्पा जैन को भी इनके द्वारा दी जा चुकी है। परंतु इस ओर इन साहिबा का ध्यान आकर्षित नही हो पा रहा।
एक सप्ताह में बजट मिलने की कही थी बात
जबकि पूर्व में सहायक आयुक्त से मिडिया कर्मियों की बात हुई थीं जिसमे उन्होंने कहा था की बजट की मांग की गई है और उनका अनुमान था की एक सप्ताह में बजट भी आजाएगा। परंतु दुर्भाग्य पुर्ण बात यह है की मैडम साहिबा ने जिस बजट के प्राप्त होने की बात की थी वह बजट आज दिनांक तक विभाग को प्राप्त नही हुआ।
पूरे सत्र में आज तक नही मिला मानदेह
परंतु अथिति शिक्षको का कहना है की पूरे सत्र में आज तक हम इसी आस से नौकरी कर रहे की आज नही तो कल हमे मानदेह मिल जायेगा परंतु अधिकारी हमारी बात को बजट नही होने का हवाला दे कर टालने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। मानदेह नही मिलने के चलते हमे हमरे जीवन यापन करने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इनका कहना है की……..
हमारे द्वारा विभाग से बजट की मांग की गई है। और हमे अभी अतिथि पियून का बजट प्राप्त हुआ है परंतु अतिथि शिक्षकों का बजट अभी हमें प्राप्त नहीं हुआ है। जब बजट आएगा तो मानदेह का भूगतान कर दिया जायेगा।
सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग शिल्पा जैन