scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

पीले चावल डालकर दिया 7 मई को मतदान करने का निमंत्रण दूल्हा-दुल्हन सहित सबको दिलाई मंडप में मतदान की शपथ

Scn News India

betul 4

ब्यूरो रिपोर्ट

बैतूल -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जिला बैतूल श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी एवं स्वीप जिला नोडल अधिकारी श्री अक्षत जैन (मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बैतूल) की प्रेरणा से  जिला स्वीप  युथ आईकान शैलेंद्र बिहारिया की पहल पर शनिवार विकासखंड स्त्रोत समन्वयक श्री आर डी जायसवाल की उपस्थिति में ग्राम सिमौरी में पीले चावल लेकर घर-घर जाकर 7 मई मतदान दिवस हेतु निमंत्रण दिया गया। साथ ही शादी के हरे मंडप में दूल्हा-दुल्हन सहित घराती बाराती को मतदान की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने अपने हाथों से चुनाव का पर्व देश का गर्व एक चिट्ठी मतदान वाली भी अपने पालकों को लिखी, जिसमें लिखा गया की माता जी पिता जी आपने हमें  जन्म दिया, हमारा लालन पालन किया, हमारी हर ज़िद पूरी की इसलिए मैं आपका आभारी हूं। मेरा आपसे करबद्ध निवेदन है कि लोकतंत्र का महापर्व 7 मई को आ रहा है। आप भारत के भाग्य विधाता हो, क्योंकि आप मतदाता हो इस बार आप अवश्य मतदान करे।
इस अवसर पर शैलेंद्र बिहारिया ने कहा की आम तौर एक वोट की ताकत को बड़े चुनावों में कम करके आंका जाता है। लोग अक्सर यह कहते सुने जा सकते हैं कि एक वोट से क्या होगा। लेकिन इतिहास खंगालने पर एक वोट की ताकत क्या होती है यह पता चलता है। देश और दुनिया का इतिहास गवाह है कि एक वोट की ताकत कभी कम नहीं रही। एक वोट ने सरकार तक को गिरा दिया तो किसी के मुख्यमंत्री बनने के सपने पर पानी फेर दिया। कहीं एक वोट हिम्मत, साहस और मजबूत इरादे के प्रतीक के तौर पर सामने आया। इस अवसर पर सचिव बलराम पवार, श्याम  परते, पूनम रघुवंशी उपस्थित थी।