scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

आईएएस अधिकारी वैशाली जैन फिर चर्चा में

Scn News India

ias

ब्यूरो रिपोर्ट

आईएएस अधिकारी वैशाली जैन एक बार फिर चर्चा में है। इस बार वे इस बैच के 177 अधिकारियों के बीच हुई परीक्षा में 10 वीं  रैंक हासिल करने में सफल रही हैं। वैशाली 2020 की यूपीएससी परीक्षा देकर 2021 बैच के आईएएस बनने वाली एमपी कैडर की आईएएस अधिकारी है।

डिपार्टमेंट आफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) ने इन अधिकारियों की रैंकिंग जारी करने के साथ इनके द्वारा हासिल किए गए अंक की जानकारी भी दी है। एमपी कैडर के आठ अधिकारी इसमें शामिल हैं और वैशाली एमपी कैडर के अफसरों में पहले स्थान पर हैं। ये अधिकारी इन दिनों एमपी के अलग-अलग जिलों में एसडीएम के रूप में पदस्थ हैं और लोकसभा चुनाव में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।  

बता दे की वैशाली जैन की बड़ी बहन अंकिता जैन भी आईएएस अफसर है।  दोनों का सपना एक था, नोट्स एक थे और लक्ष्य पाने के बाद जीत भी एक साथ मिली।

अंकिता जैन ने साल 2018 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी, जब उनका चयन इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट्स सर्विस के लिए हुआ था। वर्तमान में वह मुंबई में डिप्टी अकाउंट जनरल की पोस्ट पर कार्यरत हैं। उनके पति आईपीएस अफसर अभिनव त्यागी भी महाराष्ट्र के गोंदिया में एएसपी के पद पर तैनात हैं।