scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Bhopal

अग्निवीर ऑन लाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा

Scn News India

sena

ब्यूरो रिपोर्ट

कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) 2024-25 सेना भर्ती कार्यालय महू ने अग्निवीर भर्ती 2024-25 के लिए ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा (कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई)) का नोटिफिकेशन www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर जारी किया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से जारी है और अंतिम तारीख 22 मार्च 2024 तक है। भर्ती के लिए ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा अप्रैल तथा मई महीने में होने की संभावना है।

            इंदौर और उज्जैन संभाग के 15 जिलों इंदौर, आगर मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, देवास, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर और उज्जैन के इच्छुक युवा उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट www. joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर क्लर्क तथा स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेडमैन आठवीं पास, अग्निवीर ट्रेडमैन दसवीं पास, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंट/नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एस. ए. सी. और धर्मगुरु के लिए कर सकते हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अपना यूजर आईडी और पासवर्ड भारतीय सेना की वेबसाइट पर बनाकर रखें, जिससे पंजीकरण करते समय ज्यादा समय नहीं लगे।

            पंजीकरण करते समय किसी तरह की समस्या होने पर किसी भी स्पष्टीकरण सहायता के मामले में उम्मीदवार सेना भर्ती कार्यालय, नजदीक मुख्य पोस्ट ऑफिस बेकरी रोड महू में सोमवार से शुक्रवार (छुट्टी को छोड़कर) सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक मिलने जा सकते हैं तथा दूरभाष नंबर 07324-299307/7648815570 पर फोन कर सकते है।