scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

विद्यार्थी लाइब्रेरी  में नियमित अध्ययन की आदत डालें – हेमंत खण्डेलवाल

Scn News India

hemant 5

ब्यूरो रिपोर्ट 

विद्यार्थी लाइब्रेरी  में नियमित अध्ययन की आदत डालें – हेमंत खण्डेलवाल
पढ़ाई के साथ जनरल नाॅलेज भी जरूरी
सीएम राईज बैतूल बाजार में प्रेरणा संवाद कर किया पौधारोपण

बैतूल। नवीन शैक्षणिक  सत्र शुरू होनें के बाद बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल द्वारा शासकीय शालाओं में पहुचकर बच्चों के साथ संवाद कर उन्हें मेहनत से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया जा रहे है। मंगलवार सुबह सीएम राईज स्कूल बैतूल बाजार पहुचें बैतूल विधायक नें नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं से प्रेरणा संवाद किया और स्कूल परिसर में पौधारोपण किया। बैतूल विधायक नें विद्यार्थियों से कहा कि यह समय पढ़ाई का है इसलिए मेहनत से पढ़ाई करे। क्योंकि समय पुनः लौटकर नहीं आता।

WhatsApp Image 2024 06 25 at 18.00.41

उन्होनें बच्चों को मोबाईल के अत्यधिक उपयोग के  दुष्परिणाम से अवगत कराया। उन्होनें कहा कि मोबाईल का उपयोग ज्ञान अर्जन और नई तकनीकि सीखनें,देश दुनिया की जानकारी के लिए करें।
     बैतूल विधायक नें छात्र-छात्राओं से कहा कि पढ़ाई के साथ ही जनरल नाॅलेज भी जरूरी है। इसलिए कम से कम एक घंटा लाइब्रेरी में नियमित बैठनें की आदत डाले। लाइब्रेरी  में अपनें कोर्स की पढ़ाई करनें के साथ ही अन्य विषयों की पुस्तकें भी पढ़े।
   नाॅलेज से बढ़ता है आत्मविश्वास
भविष्य की चुनौतियों से अवगत कराते हुए बैतूल विधायक नें छात्र-छात्राओं से कहा कि कॅाम्पटीशन के इस दौर में पढ़ाई के साथ ही हर क्षेत्र का नाॅलेज होना  चाहिए। नाॅलेज होनें से आत्मविश्वास बढ़ता है। उन्होनें कहा कि  स्कूल और काॅलेज की परीक्षाओं में यदि 90 फीसदी तक अंक आ गये लेकिन विभिन्न क्षेत्रों का नाॅलेज एवं कम्युनिकेशन स्किल नहीं है तो नौकरी,व्यवसाय सहित अन्य कामों में दिक्कत आ सकती है। इसलिए किताबे पढ़कर,गूगल,यूट्यूब सहित अन्य माध्यमों से नाॅलेज बढ़ाओं। बैतूल विधायक नें सीएम राईज बैतूल बाजार के छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक भ्रमण पर ले जानें की बात कही। उन्होनें विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण भी किया।
    प्रेरणा संवाद कार्यक्रम में बैतूूल नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमति दुर्गावती संजय वर्मा,पूर्व नप अध्यक्ष संजय वर्मा, भाजपा जिला महामंत्री सुधाकर पवांर,बैतूल बाजार मंडल अध्यक्ष सुनील पवांर,डीईओ अनिल कुशवाह,डीपीसी जितेन्द्र भनारिया योजना अधिकारी सुबोध शर्मा, प्राचार्य डाॅ. साधना हैंड सहित शिक्षक-शिक्षिकायें एवं छात्र-छात्राए मौजूद थे।