scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

आरडी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को साल भर मिलेगा करियर गाइडेंस

Scn News India

RD

ब्यूरो रिपोर्ट 

आरडी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को साल भर मिलेगा करियर गाइडेंस
इंटरनेशनल लेवल के प्लेटफार्म माइंडलर के विशेषज्ञ करेंगे करियर कॉउसलिंग
माइंडलर करियर कांउसलिंग प्रोग्राम का ओरिएन्टेशन आयोजित

बैतूल। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए ख्यातिनाम शैक्षणिक संस्थान आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल द्वारा बच्चों के चहुमुखी विकास के साथ उनके भविष्य निर्माण के ठोस प्रयास किए जा रहे है। आरडी पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती ऋतु खण्डेलवाल की विशेष पहल पर स्कूल में अध्ययनरत बच्चों को अब साल भर करियर गाइडेंस मिलेगा। बैतूल जिले का यह पहला स्कूल होगा जहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर के करियर काउंसलर विशेषज्ञों द्वारा कक्षा 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को पूरे शैक्षणिक सत्र में करियर कउसलिंग की जायेगी। इसके लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा इंटरनेशनल लेबल के करियर काउसलिंग प्लेटफार्म माइंडलर की सेवायें ली है। माइंडलर के विशेषज्ञ काउंसलरों द्वारा अत्याधुनिक तकनीकी से कक्षा 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन देने के साथ ही उच्च शिक्षा का गाइडेंस भी दिया जायेगा। 25 जून को आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल में माइंडलर करियर काउंसलिंग प्रोग्राम के ओरिएन्टेशन में माइंडलर की वाइस प्रेसीडेंट सुश्री प्रतिभा एवं श्रीमती शिल्पा सिंह ने विद्यार्थियों को करियर गाइडेंस का महत्व समझाकर भारत सहित विश्व के अन्य देशों में उपलब्ध उच्च शिक्षा के अवसरों की विस्तार से जानकारी दी।

RDPS 04 scaled
स्किल की पहचान कर देंगे करियर गाइडेंस
उल्लेखनीय है कि माइंडलर काउसलिंग प्रोग्राम के तहत विशेषज्ञ काउन्सलरों द्वारा आरडी पब्लिक स्कूल की करियर काउसलिंग उनकी स्किल के आधार पर की जायेगी। स्किल की पहचान करने के लिए बच्चों का साइकोमेट्रिक टेस्ट लिया जायेगा। जिससे अभिरूचि की पहचान कर बच्चों की अभिरूचि के मुताबिक कम से कम पांच करियर का गाइडेंस किया जायेगा। विशेषज्ञ द्वारा वन टू वन काउसलिंग की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि माइंडलर द्वारा करियर काउसलिंग प्रोग्राम के तहत आरडी पब्लिक स्कूल बैतूल को इन्टरनेट पर आधारित एक ऐसा प्लेटफार्म उपलब्ध कराया गया है जो अर्न्तराष्ट्रीय स्तर के विश्व विद्यालय, मेडीकल तकनीकि संस्थानों, उच्च शिक्षा के संस्थानों में प्रवेश के लिए शैक्षणिक योग्यता, प्रवेश परीक्षा, निजी एवं शासकीय संस्थानों द्वारा प्रदान की जाने वाली स्कॉलरशिप सहित अन्य सुविधाओं और एडमीशन लेने की पूरी प्रक्रिया का समावेश है।

RDPS 03 scaled
मंगलवार को आरडी पब्लिक स्कूल में आयोजित माइंडलर करियर काउंसलिंग प्रोग्राम के ओरिएन्टेशन में कक्षा 11वीं के 189, कक्षा 12वीं के 210 विद्यार्थियों के साथ अभिभावक भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में माइंडलर के विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को करियर गाइडेंस का महत्व समझाया। कार्यक्रम में आरडी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल हेमंत कुमार मेहर, वाइस प्रिंसिपल विनिशा शर्मा, शिक्षकगण, विद्यार्थी एवं पालक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कक्षा 12वीं की छात्रा कु. त्रियंबिका सोनी ने किया। 

RDPS 01 scaled