scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

डॉक्टर की लापरवाही से मासूम की जान पर बन आई, गलत इंजेक्शन लगाने से बिगड़ी हालत, परिजनों ने की पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

Scn News India

 

विशालarop भौरासे की रिपोर्ट।

  • डॉक्टर की लापरवाही से मासूम की जान पर बन आई!
  • गलत इंजेक्शन लगाने से बिगड़ी हालत,
  • परिजनों ने की पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

बैतूल। घोड़ाडोंगरी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम झाड़कुंड के एक मासूम की जिंदगी पर डॉक्टर की लापरवाही भारी पड़ गई। डॉ. पी. कुमार आजाद द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से बालक योगेश्वर चौहान की हालत गंभीर हो गई है। बेटे की बिगड़ती हालत देखकर पिता कुशलचंद चौहान ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। अस्पताल में भर्ती मासूम की हालत नाजुक बनी हुई है, और परिजन सदमे में हैं। आरोप है कि डॉक्टर ने इलाज में गलती करने के बाद धमकी देकर चुप कराने की कोशिश की।
— इलाज के नाम पर लापरवाही–
कुशलचंद चौहान ने बताया कि उनके पुत्र योगेश्वर चौहान को नाक में सूजन की शिकायत थी, जिसके इलाज के लिए वे 2 जुलाई 2024 को डॉ. पी. कुमार आजाद के क्लीनिक गए। डॉ. आजाद का क्लीनिक ई.एन.टी. एवं डेंटल हेल्थ क्लीनिक के नाम से संचालित हो रहा था। वहां, डॉ. आजाद ने फीस जमा करवाकर नाक की सूजन कम करने के लिए कुल्हे पर दो इंजेक्शन लगाए। लेकिन, इलाज के कुछ समय बाद ही योगेश्वर की हालत अचानक बिगड़ गई। उसे सांस लेने में कठिनाई और सीने में दर्द होने लगा, जिसके चलते उसे डॉ. श्याम सोनी के सिम्स हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।
— इंजेक्शन से इंफेक्शन, हालत और बिगड़ी–
डॉ. श्याम सोनी ने डॉ. आजाद से संपर्क कर पूछा कि कौन सा इंजेक्शन दिया गया था, तो डॉ. आजाद ने एस्टोराइड और ओवेशैन के इंजेक्शन देने की बात कही। इसके बाद, योगेश्वर की हालत और बिगड़ गई, उसे सांस लेने में दिक्कत, सीने में दर्द और बेहोशी की स्थिति होने लगी। डॉ. अलेक्जेंडर और मनीष अलेक्जेंडर के इलाज के बाद, उसे डॉ. राठौर पूजा हास्पीटल बैतूल में रिफर किया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।
— डॉ. आजाद पर आरोप, धमकी की शिकायत–
कुशलचंद ने बताया कि जब वे डॉ. आजाद से बातचीत करने उनके क्लीनिक पहुंचे, तो डॉ. आजाद ने पर्चा छीनकर अपने पास रख लिया और लडाई-झगड़ा कर धमकी दी। कुशलचंद का कहना है कि डॉ. आजाद के गलत इलाज की वजह से उनके बेटे की तबीयत अत्यधिक खराब हो गई है और अब उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
— डॉ. आजाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग–
कुशलचंद चौहान ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर डॉ. आजाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि डॉ. आजाद ने गलत इलाज किया, झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी भी दी। आवेदक ने शिकायत की प्रतिलिपि सी.एच.एम.ओ. बैतूल, कलेक्टर बैतूल, और थाना प्रभारी बैतूल को भी भेजी है।