scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Indore

क्रिकेट मैंच ऑनलाइन सट्टा -09 मोबाईल , 09 सिम ,एक लेपटाँप, एक TV सहित लाखों का हिसाब, आरोपी गिरफ्तार

Scn News India

satta 1

  • राजस्थान राँयल्स vs गुजरात टाईटन्स क्रिकेट मैंच का ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वाला आरोपी, क्राईम ब्रांच इंदौर एवं थाना अन्नपूर्णा की संयुक्त कार्यवाही में धराया ।
  • आरोपी के कब्जे से 09 मोबाईल एवं 09 सिम ,एक लेपटाँप, एक TV, वाई फाई, एक की बोर्ड, एक माउस आदि एवं लाखो का सट्टे का हिसाब-किताब बरामद ।
  • आरोपी के द्वारा अपने सुदामा नगर इदौर स्थित घर पर, ऑनलाइन सट्टे की लाईन लेकर क्रिकेट का सट्टा का संचालन किया जा रहा था।

इंदौर कमिश्नरेट में अपराध नियंत्रण हेतु ऑनलाइन जुआ, सट्टा एवं अवैधानिक गतिविधिया संचालित करने वाले आरोपियों के विरूध्द प्रभावी कार्यवाही के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में क्राईम ब्रांच टीम के द्वारा लगातार आनलाईन जुआ, सट्टा एवं अवैधानिक गतिविधिया संचालित करने वाले आरोपियों के संबंध मे गोपनीय रुप से लगातार असूचना संकलन कर कार्यवाही की जा रही हैं।

इसी अनुक्रम में क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र के सुदामा नगर इंदौर में क्रिकेट मैच का सट्टा संचालित किया जा रहा हैं। सूचना पर क्राईम ब्रांच एवं थाना अन्नपूर्णा पुलिस नें संयुक्त कार्यवाही करते हुये मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश देते उक्त मकान में एक व्यक्ति मिला जो अपने लेपटाँप पर मोबाईल के माध्यम से राजस्थान राँयल्स एवं गुजरात टाईटन्स के मैंच पर ऑनलाइन सट्टे का संचालन कर रहा था। जिसे टीम द्वारा पकडा गया एवं पूछताछ पर अपना नाम (1). धीरेन्द्र सोनी उम्र 33 वर्ष नि सुदामा नगर इंदौर का बताया ।

आरोपी से पूछताछ करते उसने बताया कि वह अपने मकान से ही क्रिकेट का आनलाईन सट्टा इन्टरनेट के माध्यम से मोबाईल द्वारा आई डी बनाकर संचालित कर रहा था। सिमों के संबंध में पूछताछ करते कोई उचित जवाब नही दिया और क्रिकेट के सट्टा संचालित करना स्वीकर किया, साथ ही कबूला किया की बाद क्रिकेट मैंच के पैंसो का हिसाब आरोपी की गोपुर चौराहा पर स्थित कपडे की दुकान पर होता हैं ।

आरोपी के कब्जे से 09 मोबाईल, 09 सिम , 01 लेपटाँप, 01 टीव्ही, वाई फाई, 01 की बोर्ड, एक माउस, एक मोबाईल स्टैण्ड, एक खुली सिम एवं लाखो का सट्टा का हिसाब बरामद किया । पुलिस थाना अन्नपूर्णा पर आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 3 / 4 पब्लिक गेम्बलिंग एक्ट 1976 का अपराध पंजीबद्ध कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं ।
आरोपी के पास मिले मोबाईल मे लगी सिम की जांच कराई जावेगी यदि सिम अन्य किसी व्यक्ति के नाम पर जारी हुई हैं तो तदनुसार उचित वैधानिक कार्यवाही की जावेगी ।