scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Ujjain

दंडी आश्रम में 19 बच्चों का यौन शोषण – दो आरोपी गिरफ्तार

Scn News India

kanchan

ब्यूरो रिपोर्ट

दंडी आश्रम में 19 बच्चों का यौन शोषण करने के मामले में दूसरे आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पहले आश्रम के आचार्य राहुल शर्मा की गिरफ्तारी हुई थी। सेवादार अजय ठाकुर फरार हो गया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देर रात अजय ठाकुर को सीहोर के आष्टा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने राहुल शर्मा और अजय ठाकुर के खिलाफ पोक्सो और अप्राकृतिक कृत्य की धारा के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अब दोनों आरोपियों से पूछताछ करेगी।

उज्जैन के दंडी आश्रम में 19 से 20 बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न किया गया था। सभी बच्चों ने आश्रम के आचार्य राहुल शर्मा और एक सेवादार का नाम लिया था। माता पिता की शिकायत के बाद उज्जैन के महाकाल थाना क्षेत्र में मामला दर्ज कर आरोपी आचार्य राहुल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया था।

उज्जैन का यह आश्रम 30 साल पुराना है। पहले 2 से तीन बच्चों ने शारीरिक शोषण की शिकायत की थी बाद में एक – एक कर अभिभावक सामने आए। इस तरह 19 बच्चों ने शारीरिक शोषण की बात को स्वीकार किया है। यह मामला चौंकाने वाला इसलिए भी है क्योंकि राहुल शर्मा वही व्यक्ति है जिसने उज्जैन की नाबालिग रेप पीड़िता की मदद की थी। बच्चों ने अपने परिजनों को बताया था कि, अजय ठाकुर और राहुल शर्मा उन्हें अपने कमरे में बुलाकर यौन शोषण किया करते थे।