scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

नगर पालिका सफाई ठेकेदार की लापरवाही से खराब हो रहे कचरा वाहन

Scn News India

kachra

विशाल भौरासे की रिपोर्ट 

  • नगर पालिका सफाई ठेकेदार की लापरवाही से खराब हो रहे कचरा वाहन
  • कलेक्टर को आवेदन देकर जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन ने की शिकायत

बैतूल। नगर पालिका में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी निभाने वाले ठेकेदार द्वारा कचरा गाड़ियों के रखरखाव में भारी लापरवाही बरती जा रही है। जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) संगठन ने कलेक्टर को आवेदन देकर इस मामले की शिकायत की है।
जयस के जिला अध्यक्ष संदीप कुमार धुर्वे ने बताया कि बैतूल नगर पालिका में घरों और वार्डों से कचरा एकत्रित करवाने का कार्य एक निजी कंपनी के ठेकेदार द्वारा कराया जाता है। इस कार्य के लिए उपयोग किए जाने वाले वाहन शासन द्वारा ठेकेदार को मेंटेनेंस की शर्त पर उपलब्ध कराए गए थे। इन 34 वाहनों का ठेकेदार द्वारा भरपूर उपयोग किया गया, लेकिन शासन की शर्तों का उल्लंघन भी किया गया है।
संदीप कुमार धुर्वे ने कहा, सभी वाहनों की बॉडी, स्पेयर, इंजन, रंग आदि पार्ट्स लापरवाही के कारण खराब हो रहे हैं, जिससे शासन को नुकसान हुआ है। जयस संगठन ने अपनी शिकायत में मांग की है कि नई गाड़ी की कीमत ठेकेदार से वसूलने का कार्य शासन द्वारा किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ठेकेदार की इस लापरवाही से नगर पालिका की सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है और इससे जनता को भी परेशानी हो रही है।
— नई गाड़ी की कीमत वसूली जाए–
शासन की शर्तों के अनुसार ठेकेदार को वाहनों के मेंटेनेंस की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन ठेकेदार द्वारा इस जिम्मेदारी का सही तरीके से पालन नहीं किया गया। इसका परिणाम यह हुआ कि सभी वाहनों की हालत खराब हो गई और इससे शासन को भारी नुकसान हुआ है। जयस संगठन ने ठेकेदार से नई गाड़ी की कीमत वसूलने की मांग की है और साथ ही यह सुनिश्चित करने की अपील की है कि भविष्य में ऐसी लापरवाही न हो। धुर्वे ने कहा नगर पालिका में सफाई व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठेकेदार की लापरवाही से शासन और जनता दोनों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। यह मुद्दा गंभीर है और शासन को इसे गंभीरता से लेते हुए ठेकेदार से नई गाड़ियों की कीमत वसूलने के साथ-साथ भविष्य में ऐसी लापरवाही न हो, इसके लिए उचित कदम उठाने चाहिए।