scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

हेमंत के मैनेजमेंट से डीडी को मिला केन्द्र मे मंत्री का ओहदा बैतूल प्रथम आगमन पर जमकर हुआ स्वागत

Scn News India

hemant 2

विशाल भौरासे की रिपोर्ट।
बैतूल सांसद दुर्गादास डीडी उइके के मोदी सरकार में जनजाति कार्य केंदीय राज्य मंत्री बनाए जाने के बाद प्रथम बार बैतूल आगमन पर नगर के मुख्य मार्गो पर पुष्पहार से स्वागत किया गया। स्वागत के लिए बैतूल की सड़को पर खडी बैतूल की जनता में खासा उत्साह नजर आया बता दें कि बैतूल सांसद दुर्गादास डीडी उईके पेसे से शिक्षक थे और उन्हें सन 2019में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में टिकट देकर विश्वास जताया था। जिसके बाद डीडी के मिलनसार रवैए के चलते और मोदी सरकार के प्रति जनता के विश्वास ने मासाब को संसद में पहुचा था। मसाब केपांच वर्ष के कार्य काल के बाद दूसरे बार फिर 2024में भी भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में मासाब को ही अपना लोकसभा प्रत्याशी चुना। इस बार मध्य प्रदेश की बागडोर मुख्य मंत्री मोहन यादव के पास थी और भारतीय जनता पार्टी संगठन की चुनाव प्रबंधन समिति मध्य प्रदेश के लोकसभा प्रदेश संयोजक बैतूल के विधायक हेमंत खंडेलवाल थे।

scn
और इस बार मुख्य मंत्री मोहन यादव और हेमंत खंडेलवाल के संरक्षण में हुए मध्य प्रदेश के चुनाव में ऐसा हुआ जिसे देख केंद्रीय नेतृत्व ने मध्य प्रदेश की तारीफ पूरे देश में कि
यह मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ जब प्रदेश की 29सीट भाजपा के पाले में आ गई । जिसके बाद मध्य प्रदेश की जीत के बदले केंद्र की मोदी सरकार ने बैतूल के डीडी ऊईके को केंदीय राज्य मंत्री जन जाति कार्य बनाया। ओर देश में बैतूल का मान रखा। बता दें कि बीजेपी के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ की बैतूल की माटी में जन्म लेने वाला आदिवासी गरीब का बच्चा केंद्र में मंत्री बना । मोदी सरकार के इस फैसले का बैतूल जिले की जनता ने जमकर स्वागत किया। मेजरमेंट के मास्टर माइंड कहे जाने वाले हेमंत खंडेलवाल के प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर बनाए गए प्लान की भी बैतूल की जनता ने जमकर सराहना की।
वही जिले की सीमा लांघते ही दुर्गा दास उईके का बैतूल की जनता ने जगह जगह स्वागत किया। वही बैतूल के लल्ली चौक, गणेश चौक, माजिद चौक, बसस्टेंड, अंबेडकर चौक बडोरा गेंदा चौक कारगिल चौक सहित अन्य जगह जोरदार स्वागत हुआ पर जमकर स्वागत हुआ । स्वागत का क्रम रात्रि तक चलता रहा। डीडी ऊईक के घर भी बधाई देने वाला का ताता देर रात तक लगा रहा। घर पहुंचते ही डीडी मासाब के पड़ोसी कहे जाने वाले गुड्डू मिश्रा, सावन्या सेषकर , अनिल सोनी,अरुण उच्चेसरे, बबलू उच्चेसरे,चेतन यादव, नरेंद्र हरसुले, एमएममहेश झरबड़े, सहित अन्य ने मिठाई खिला कर बधाई शुभकामनाए प्रेषित की।