scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

पीएम श्री विद्यालयों के संचालन की कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने की समीक्षा

Scn News India

sury 4

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल -कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार को स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत जिले में संचालित पीएम श्री विद्यालयों के संचालन की समीक्षा। इस दौरान उन्होंने पीएम श्री विद्यालयों के लिए निर्धारित मापदंडों के आधार पर नामांकन, परीक्षा परिणाम, विद्यालयों की अधोसंरचना, आईसीटी लैब, डिजिटल लाईब्रेरी तथा स्मार्ट क्लास के संचालन के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने विकासखंडवार मासिक मूल्यांकन के परीक्षा परिणाम के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने आगामी परीक्षाओ में बेहतर परिणाम की तैयारी हेतु विशेष प्रयास कर अमल करते हुए बच्चों को परीक्षा की तैयारी कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मूल्यांकन परीक्षाओं में जिन बच्चों के प्राप्तांक कम है उन बच्चों पर विशेष ध्यान देते हुए कमियों की समीक्षा कर बच्चों को उचित मार्गदर्शन दिया जाए।
अधिकारी स्कूलों का करें सतत निरीक्षण
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, संकुल समन्वयक अपने संकुल अंतर्गत आने वाली शालाओं का नियमित अवलोकन करें। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई की समीक्षा करें, पढ़ाई में कोताही न बरतें। उन्होंने मध्यान्ह भोजन, शिक्षा गुणवत्ता आदि पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने बच्चों की दर्ज संख्या विरुद्ध उपस्थित बच्चों की संख्यात्मक जानकारी लेते हुए कहा कि शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए शिक्षक बच्चों के पालकों से भी नियमित संवाद करें और बच्चों की शिक्षा से उन्हें अवगत कराते हुए बच्चों को नियमित स्कूल भेजने प्रेरित करें। उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति को भी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

GTM Kit Event Inspector: