scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

कॉलेज चौक पर अतिक्रमण हटाने एवं यातायात व्यवस्थित करने हेतु पुलिस की कार्रवाई

Scn News India

fal

नीता वराठे 

 यातायात पुलिस बैतूल द्वारा कॉलेज चौक पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस क्षेत्र में ठेले लगाकर, वाहन खड़े कर, और पंक्चर की दुकान द्वारा सार्वजनिक मार्ग अवरुद्ध किया जा रहा था, जिससे यातायात बाधित हो रहा था। पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी अवैध अतिक्रमण हटाए गए और वहां खड़े 5 वाहनों पर 2500 रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही, वाहन चालकों और दुकानदारों को कड़ी चेतावनी दी गई है कि यदि भविष्य में किसी ठेले, दुकान, या वाहन के कारण मार्ग अवरुद्ध पाया गया, तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके अतिरिक्त, यातायात पुलिस ने गंज क्षेत्र में भी विशेष चेकिंग अभियान चलाकर मोटर वाहन अधिनियम के तहत 30 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की।

WhatsApp Image 2024 10 15 at 19.56.02 d5b4a1bf

यातायात को सुचारू बनाए रखने और आमजन को सुरक्षित यातायात व्यवस्था प्रदान करने हेतु इस प्रकार की कार्रवाई भविष्य में भी लगातार जारी रहेगी।

यातायात व्यवस्था सुचारू रखने हेतु पुलिस की अपील

बैतूल शहर की यातायात पुलिस आम जनता से अपील करती है कि वे यातायात नियमों का पालन कर शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने में सहयोग करें। सड़कों पर अतिक्रमण, गलत स्थानों पर वाहन पार्क करना और नियमों का उल्लंघन न केवल यातायात में बाधा उत्पन्न करता है, बल्कि दुर्घटनाओं की संभावना भी बढ़ाता है।

पुलिस ने विशेष रूप से ठेले, दुकानदारों, और वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि वे अपने वाहनों और दुकानों को सार्वजनिक मार्गों पर इस प्रकार न लगाएं, जिससे आवागमन बाधित हो। ऐसा करने पर यातायात पुलिस को कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

 

GTM Kit Event Inspector: