scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

सूदखोरी के खिलाफ पुलिस का सहयोग करने हेतु अपील

Scn News India

 

sp 2

पुलिस अधीक्षक, बैतूल, श्री निश्‍चल झारिया ने ग्रामीण अंचल की जनता को अवैध रूप से ब्याज वसूलने वाले सूदखोरों के अवैध शोषण से बचने और उनके खिलाफ जागरूक रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि “हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में सूदखोर अवैध ऋण देकर भोली-भाली जनता को अपने जाल में फंसा रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप, लोग उच्च ब्याज दरों के कारण गंभीर आर्थिक संकट में फंस जाते हैं और मानसिक व शारीरिक शोषण का शिकार होते हैं। अतः सभी से यह अपील की है कि वे सूदखोरों के लालच में न फंसें और किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। आपकी जानकारी और सतर्कता से ही हम इस अवैध धंधे पर अंकुश लगा सकते हैं।”

पुलिस अधीक्षक की जनता से अपील:
अगर आप या आपके परिचित किसी प्रकार के शोषण का सामना कर रहे हैं, तो पुलिस की मदद लें। पुलिस सूदखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है और किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेगी। आम जनता का सहयोग इस लड़ाई में अत्यंत महत्वपूर्ण है। सभी नागरिकों से अनुरोध है कि यदि वे किसी भी व्यक्ति या समूह द्वारा सूदखोरी के कारण प्रताड़ित किए जा रहे हैं, तो वे निडर होकर पुलिस से संपर्क करें। सूदखोरों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।

आवश्यक जानकारी:
थाना आमला में विगत दिनों आरोपी हेमंत बाथरी उर्फ सम्मी पिता सुनील बाथरी, निवासी बस स्टैंड आमला के विरुद्ध सूदखोरी और अत्यधिक ब्याज दर पर पैसे वसूलने के संबंध में शिकायत करने पर अपराध क्रमांक 481/2024 धारा 351(2)bns मध्य प्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1934 (संशोधन 2020), धारा 3, 4 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

इसी प्रकार, थाना कोतवाली बैतूल में भी आरोपी सुभाष राठौर और रजनी राठौर के विरुद्ध अत्यधिक ब्याज दर पर पैसे वसूलने की शिकायत पर अपराध क्रमांक 724/2024 धारा 384 आईपीसी एवं धारा 4 मध्य प्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक बैतूल श्री निश्चल झारिया ने आम जनता को आश्वस्त किया है कि बैतूल पुलिस सूदखोरों के खिलाफ कठोर कदम उठा रही है और किसी भी अवैध गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आम जनता से अपील है कि वे सूदखोरी के खिलाफ जागरूक रहें और पुलिस का सहयोग करें।

 

GTM Kit Event Inspector: