scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

चेक पोस्ट पर संधारित करें थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर एवं थानों की सूची: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

Scn News India

jhariya 1

ब्यूरो रिपोर्ट

  • चेक पोस्ट पर संधारित करें थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर एवं थानों की सूची: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी
  • खम्बारा चेक पोस्ट के निरीक्षण पर कलेक्टर एवं एसपी ने दिए निर्देश

बैतूल 31 मार्च 2024
लोकसभा निर्वाचन के शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र मतदान के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने निर्देश दिए कि चेक पोस्ट पर आसपास के थाने, थाना प्रभारी के नाम मोबाइल नंबर एवं टेलीफोन नंबर की सूची संधारित करें। कलेक्टर एवं एसपी श्री निश्चल झरिया प्रभात पट्टन स्थित खम्बारा चेक पोस्ट का निरीक्षण कर रहे थे। रविवार के दिन कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने आमला एवं मुलताई स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मकसूद अहमद एवं मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों की प्रतिनिधि उपस्थित थे।
जन -प्रतिनिधियों के साथ किया अवलोकन
लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत विधानसभा मतदान केन्द्र आमला स्थित एसएसपी प्वाइंट हसलपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान राजनीतिक दल के प्रतिनिधि भाजपा से श्री नरेंद्र गडेकर एवं श्री प्रदीप ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस से श्री मनोज देशमुख, आम आदमी पार्टी से श्री कमलेश अतुलकर एवं बसपा से श्री भीकराम बिहारी उपस्थित थे। दल द्वारा एवं स्ट्रांग रूम में सुरक्षा व्यवस्था को देखा। शासकीय भीमराव अंबेडकर भवन स्थित मतदान केन्द्र में निर्वाचन संबंधी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। तहसीलदार सुश्री पूनम साहू ने मतदान केन्द्र में दिव्यांग एवं 85 प्लस मतदाताओं के लिए व्हीलचेयर, पेयजल एवं सुरक्षा व्यवस्था की बिंदुवार जानकारी दी।

NIRIKSHAN 01
अधिकारी गण, मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे थे। मतदान केंद्र पर की गई व्यवस्थाओं के प्रति जनप्रतिनिधियों ने संतोष व्यक्त किया। इसके अलावा मतदान केंद्र पर प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्थाओं को भी देखा। जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा निरीक्षण के दौरान हसलपुर में शासकीय शाला भवन स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 133 एवं पंचायत भवन स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 134 का निरीक्षण किया गया। मतदान केंद्र में आने और जाने के लिए दो दरवाजों की व्यवस्थाओं के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिए गए। सुश्री साहू द्वारा त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।
मुलताई में मतदान केन्द्र क्रमांक 116 एवं 120 पर पहुंचे
पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झरिया ने मुलताई स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 116 एवं 120 पर पुलिस अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों से कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार संयम एवं सजगता बनाए रखें। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को एक बार फिर नए सिरे से जांचा। राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ निरीक्षण पर श्री सूर्यवंशी ने कहा कि निर्वाचन का मुख्य आधार निष्पक्ष और पारदर्शी व्यवस्था है। राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की संतुष्टि और सहमति, पारदर्शी व्यवस्था में बड़ा महत्व रखती है।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मकसूद अहमद ने मतदान सामग्री वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया। जनप्रतिनिधियों ने की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। तहसीलदार सुश्री अनामिका ने मतदान केन्द्रों पर की गई व्यवस्थाओं का स्टेप टू स्टेप अवलोकन कराया।