scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

कलेक्टर सूर्यवंशी ने मतदाता जागरूकता साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

Scn News India

cycil

ब्यूरो रिपोर्ट

  • कलेक्टर सूर्यवंशी ने मतदाता जागरूकता साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी
  • रायडर्स को दिलाई मतदाता जागरूकता की शपथ

बैतूल -लोकसभा निर्वाचन 2024 के अनुक्रम में स्वीप के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने रविवार को ओपन ऑडिटोरियम से मतदाता जागरूकता साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 5 किलोमीटर की इस साइकिल रैली की अगुवाई स्वीप के नोडल अधिकारी श्री अक्षत जैन, सहायक कलेक्टर श्री ऐश्वर्य वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झरिया एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मकसूद अहमद ने की।

b4854b9e 6910 4160 9c86 f436f4cfac1f
रायडर्स को दिलाई शपथ
ओपन ऑडिटोरियम से रैली के रवाना होने के पूर्व साइकिल रायडर्स एवं उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई।उपस्थित जन समुदाय ने हाथ उठाकर मतदान की शपथ ली।

558c06e6 9be6 41f2 9ab9 c0a788a9bb1e
मतदाता सुनिश्चित करें अपनी जिम्मेदार भागीदारी
मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप नोडल अधिकारी श्री अक्षत जैन ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रतिदिन स्वीप के तहत सभी विधानसभा क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, गीत, रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, दीवार लेखन आदि के आयोजन किया जा रहे हैं। इन आयोजन का उद्देश्य मतदान के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करना है। लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी की जिम्मेदार भागीदारी सुनिश्चित करना है। दिव्यांग और वरिष्ठ मतदाताओं को उनकी इच्छा के अनुरूप घर पर ही पोस्टल बैलट के द्वारा मतदान की सुविधा भी दी गई है।

affb6237 94cd 422b 9b6c a2c8523bcc02
यह साइकिल रैली शहर में लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से निकाली गई थी। ओपन ऑडिटोरियम से प्रारंभ यह रैली शिवाजी चौक, कलेक्ट्रेट से कोतवाली, कमानी गेट, गणेश चौक, जेएच कॉलेज से रेलवे स्टेशन, अंबेडकर चौक होते हुए वापस ऑडिटोरियम पहुंची।