scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Bhopal

20 करोड़ का घोटाला -एक्सिस बैंक मैनेजर और सहकारी संघ सदस्य सुनील सूर्यवंशी गिरफ्तार अन्य फरार

Scn News India

abvp

ब्यूरो रिपोर्ट

भोपाल -राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय RGPV में  करीब 20 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है।  इस घोटाले में यूनिवर्सिटी के कुलपति से लेकर रजिस्ट्रार तक सभी के शामिल होने के आरोप लगे हैं।  घटना पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सभी आरोपियों को हटाने और जाँच करने के आदेश दिए है। कुलपति प्रोफेसर सुनील कुमार, पूर्व रजिस्ट्रार आरएस  राजपूत, तात्कालीन फायनेंस कन्ट्रोलर ऋषिकेश वर्मा, बैंक मैनेजर सहित 5 पर FIR दर्ज की  है। जिनमे एक्सिस बैंक मैनेजर राम रघुवंशी और दलित संघ सोहागपुर के सदस्य सुनील सूर्यवंशी को पुलिस ने पिपरिया से गिरफ्तार किया है।

वहीँ  पूर्व कुलपति प्रो. सुनील कुमार, पूर्व रजिस्ट्रार आरएस राजपूत और सेवानिवृत्त फाइनेंस अधिकारी ऋषिकेश वर्मा ये तीनो फरार है। इन तीनों की आरोपियों को पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया गया है। और आउटलुक नीतीश जारी कर इस सभी पर 30 30 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

बता दें इस मामले में पुलिस ने अभी तक पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिनमे एक्सिस बैंक मैनेजर राम रघुवंशी और दलित संघ सोहागपुर के सदस्य सुनील सूर्यवंशी को पुलिस ने पिपरिया से गिरफ्तार किया है।

आरोपियों पर यूनिवर्सिटी के पैसे को निजी खातों में ट्रांसफर करने का आरोप है। अब आरोपियों को विदेश जाने से रोकने के लिए लुक आउट नोटिस जारी करने के लिए भी केंद्र को लिखा गया है।

इधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने के विरोध में प्रदर्शन कर रहा है। एबीवीपी ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। एबीवीपी पदाधिकारियों का कहना है कि करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार का मामला में करीब एक महीने 3 मार्च को केस दर्ज हुआ, लेकिन अब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए। उन्होंने कहा कि पुलिस राजनीतिक दबाव के चलते आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।  उन्होंने पुलिस कमिश्नर को हटाने की मांग की है।