scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

बांटी मतदाता पर्चियां, बूथ पर स्पर्धाएं हुईं, प्रवासी वोटरों को फोन पर दिया मतदान करने का न्योता

Scn News India

kota

ब्यूरो रिपोर्ट

चलो बूथ की ओर अभियान के तहत मतदाताओं को पीले चावल के साथ बांटी मतदाता पर्चियां, बूथ पर स्पर्धाएं हुईं, प्रवासी वोटरों को फोन पर दिया मतदान करने का न्योता

मजदूर दिवस 1 मई के अवसर पर पॉवर प्लांट में गेट मीटिंग कर श्रमिकों को मतदान के लिए किया जागरूक, 7 मई को शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य, स्वीप प्लान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन।

सारनी। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आगामी 7 मई 2024 को शतप्रतिशत मतदान के लक्ष्य को लेकर नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा स्वीप प्लान के तहत विभिन्न जागरूकता अभियान एवं गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। बुधवार 01 मई 2024 को नगर पालिका परिषद सारनी क्षेत्र में ‘चलो बूथ की ओर’ अभियान का आयोजन किया गया। इसके तहत मतदाताओं को घर-घर जाकर पीले चावल के साथ मतदाता पर्चियां बांटी गई। प्रवासी मतदाताओं को फोन कर आगामी 7 मई को मतदान करने आने का न्योता दिया गया।

WhatsApp Image 2024 05 01 at 18.28.32 6e204ed4

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी.के. मेश्राम ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग, जिला निर्वाचन पदाधिकारी बैतूल के निर्देशानुसार नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदाता जागरूकता स्वीप प्लान के तहत बुधवार 01 मई 2024 को मजदूर दिवस के अवसर पर सतपुड़ा थर्मल पावर प्लांट में गेट नं. 7 पर गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पॉवर प्लांट के चीफ इंजीनियर वीके कैथवार, सुरक्षा अधिकारी शरद कुमार राघव एवं नगर पालिका के स्वीप प्लान नोडल अधिकारी कमलेश पटेल की मौजूदगी में प्लांट के अधिकारी, कर्मचारियों एवं श्रमिकों को आगामी 7 मई को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। उन्हें मतदान की शपथ दिलाई गई। निकाय क्षेत्र के सभी बूथों पर चलो बूथ की ओर अभियान के तहत मेहंदी एवं रंगोली स्पर्धा का आयोजन किया गया। अभियान के तहत नगर पालिका की स्वीप प्लान टीम एवं आगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं ने घर-घर जाकर मतदाताओं को पीले चावल बांटे। मतदाता पर्चियां प्रदान कर उनसे आगामी 7 मई को शत प्रतिशत मतदान करने का आग्रह किया। ऐसे मतदाता जो सारनी से बाहर रहकर कार्य कर रहे हैं उन्हें चिन्हित कर फोन कर उन्हें आगामी 7 मई को सारनी आकर अपने-अपने बूथों पर मतदान करने का न्योता भी दिया गया। अप्रवासी मतदाओं ने आश्वस्त किया कि वे मतदान के लिए सारनी आएंगे। इस अवसर पर स्वीप प्लान टीम के रंजीत डोंगरे, निराकार सागर, अनिल लिल्होरे, कामदेव सोनी, कीर्ति नायक, राकेश डोंगरे, दीपक मोहबे समेत अन्य लोग उपस्थित थे।