scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

19 जिलों में बिजली-बारिश का अलर्ट, चलेगी धूल भरी आंधी, ओले गिरने की आशंका, मंगलवार से फिर बदलेगा मौसम,

Scn News India
mousam 3
आज 19 जिलों में बिजली-बारिश का अलर्ट, चलेगी धूल भरी आंधी, ओले गिरने की आशंका, मंगलवार से फिर बदलेगा मौसम, जानें IMD अपडेट
 उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। आज सोमवार सुबह औरैया इटावा में आंधी चली तो सीतापुर, लखीमपुर खीरी और अलीगढ़ में ओले गिरे। मौसम विभाग ने आज 13 मई को 19 जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 6 जिलों में ओले भी गिरने की भी संभावना जताई गई है। 14-15 मई से फिर मौसम में परिवर्तन आने का अनुमान है। आने वाले दिनों में तापमान बढ़ेगा और गर्मी के साथ लू की मार झेलनी पड़ सकती है।
आज इन जिलों में बारिश-आंधी
मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, बस्ती, देवरिया, संतकबीर नगर, महराजगंज, सिध्दार्थनगर, गोंडा, औरैया, लखीमपुर, श्रावस्ती, बलरामपुर, अलीगढ़ और इटावा में मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
सोमवार को देवरिया, श्रावस्ती, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, गोंडा और सिद्धार्थ नगर जिले में बादल गरजने, बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है।
गोंडा, बलरामपुर, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही आंधी चलने की भी संभावना है। बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है।
पूरे हफ्ते के मौसम का हाल
यूपी मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ता जा रहा है, जिसके कारण प्रदेश में अब गरज-चमक के साथ आंधी बारिश का असर भी कम ही जिलों पर दिखाई दे रहा है। 14-15 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। 16 और 17 मई को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार है। 16 मई को पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं लू चल सकती है और तापमान बढ़ने से गर्मी का असर तेज होगा।