scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

इस राज्य में आज हल्‍की बारिश की संभावना

Scn News India
mousam 1
रायपुर में तापमान बढ़ने के बाद भी लोगों को गर्मी से मिली राहत, IMD ने बताई वजह, आज हल्की बारिश की संभावना
Raipur Weather: राजधानी रायपुर में पिछले दिनों लगातार बदली बारिश की वजह से तापमान में वृद्धि होने के बाद भी गर्मी महसूस नहीं हो रही है। रविवार को राजधानी में सुबह और शाम के समय बदली छाए रहने तथा छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।
HIGHLIGHTS
तापमान थोड़ा बढ़ा लेकिन अभी भी सामान्य से कम
छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में आज बारिश की संभावना
मई के 18 दिन में नौ दिन ठंडकता के साथ बीता
रायपुर। Raipur Weather: राजधानी रायपुर में पिछले दिनों लगातार बदली बारिश की वजह से तापमान में वृद्धि होने के बाद भी गर्मी महसूस नहीं हो रही है। पिछले 24 घंटे में रायपुर का तापमान ढाई डिग्री बढ़ा है, मगर अभी भी सामान्य से पांच डिग्री कम है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को राजधानी में सुबह और शाम के समय बदली छाए रहने तथा छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।
इससे पहले रायपुर में शनिवार को बदली और बूंदाबांदी के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। शुक्रवार-शनिवार की आधी रात बाद कई क्षेत्रों में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी हुई। सुबह से आकाश में बदली छाई रही। दोपहर में कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। इसके बाद धूप खिली लेकिन ज्यादा चटख धूप नहीं रही। शाम को आकाश में फिर बादल छा गए।
छत्तीसगढ़ में दुर्ग रहा सबसे गर्म, पारा पहुंचा 42.2 डिग्री
रायपुर में अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री, बिलासपुर में 38.2 डिग्री, पेंड्रारोड में 37 डिग्री, अंबिकापुर में 37.2 डिग्री, जगदलपुर में 33.6 डिग्री, दुर्ग में 42.2 डिग्री, राजनांदगांव में 39 डिग्री रिकार्ड किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा ने इस बार मई की तपिश को पूरी तरह कम कर दिया है। आंकड़ों के अनुसार रायपुर का तापमान बीते 18 में केवल 9 दिन 40 डिग्री का तापमान पार कर पाया है और शेष नौ दिन ठंडकता के साथ बीत गया है।
मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटों में कांकेर, बीजापुर, अंतागढ़, नारायपुर में 2- 2 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।