scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

चक्रवर्ती हवाओं से हुए नुकसान का जायजा लेने खंडारा पहुंचे बैतूल विधायक    

Scn News India

hemant 1

ब्यूरो रिपोर्ट 

  • चक्रवर्ती हवाओं से हुए नुकसान का जायजा लेने खंडारा पहुंचे बैतूल विधायक                            
  • प्रभावित ग्रामीणों को हर संभव मदद का दिलाया भरोसा
  • राजस्वअधिकारियों को तत्काल सर्वे कर नुकसान का आकलन करने के दिए निर्देश                            

बैतूल/- गर्मी के मौसम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं के साथ हुई बारिश- ओलावृष्टि से जबरदस्त नुकसान हुआ है ।20 मई की शाम को चक्रवर्ती हवाओं ने जिला मुख्यालय बैतूल के समीपस्थ खंडारा ग्राम में जमकर तबाही मचाई। जिसकी जानकारी मिलते ही बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल ने 21 मई को खंडारा ग्राम पहुंचकर चक्रवर्ती हवाओं से हुए नुकसान का जायजा लिया एवं प्रभावित ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

WhatsApp Image 2024 05 21 at 19.29.29

बैतूल विधायक ने मौके से ही मोबाइल से राजस्व अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराकर चक्रवर्ती हवाओं से हुए नुकसान का तत्काल सर्वे एवं नुकसान का आकलन कर प्रभावितों को जल्द से जल्द राहत दिलवाने के निर्देश दिए ।बैतूल विधायक श्री खंडेलवाल ने प्रभावित ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि प्राकृतिक आपदा की घड़ी में वे और पूरी मध्य प्रदेश सरकार उनके साथ है। प्रभावितों को मदद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

WhatsApp Image 2024 05 21 at 19.29.271                      

प्रभावित ग्रामीणों को बंधाया  ढांढस                            

 20 मई को शाम करीब 5 से 5:30 बजे तक  चली चक्रवर्ती हवाओं ने खंडारा सहित आसपास के ग्रामों में जमकर तबाही मचाई ।चक्रवर्ती हवाओं से खंडारा ग्राम में लगभग 80 एवं ग्यारसपुर ग्राम में लगभग 14 मकान को नुकसान पहुंचा। तूफानी हवाओं से अनेक मकानो की छत की टीन उड़ गई। कुछ मकानों की दीवारें ढह गई।  दर्जनों पेड़ एवं बिजली के खंभे उखड़ गए, विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गई बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल ने मंगलवार को खंडारा ग्राम का दौरा कर चक्रवर्ती हवाओं से हुए नुकसान का जायजा लिया  उन्होंने प्रभावित ग्रामीणों के घर पहुंच कर उनसे चर्चा की एवं प्राकृतिक आपदा की घड़ी में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। चक्रवर्ती हवाओं से विद्युत पोल एवं विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीण इलाकों में बिजली सप्लाई ठप हो गई थी ।

WhatsApp Image 2024 05 21 at 19.29.281

बैतूल विधायक ने बिजली कंपनी के अफसरो को जल्द से जल्द विद्युत सप्लाई शुरू करवाने के निर्देश दिए ।बैतूल विधायक ने राजस्व विभाग के अफसर को मौके से ही मोबाइल से पूरी वस्तुस्थिति से अवगत कराकर प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का तत्काल सर्वे और आकलन कर प्रभावितों को जल्द से जल्द राहत दिलवाने के निर्देश दिए ।बैतूल विधायक के दौरे में बडोरा मंडल अध्यक्ष नीतू पटेल, प्रवीण मंडाले, हरिओम राठौर, लक्ष्मण यादव, शक्ति केंद्र प्रभारी नवनीत महतो एवं देवेश पटेल मौजूद थे ।

WhatsApp Image 2024 05 21 at 19.29.291