scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Bhopal

लोकायुक्त कार्यालय परिसर में अचानक लगी आग

Scn News India

lokayukt

ब्यूरो रिपोर्ट 

 राजधानी भोपाल में  रविवार को कोहेफिजा थाना क्षेत्र स्थित लोकायुक्त कार्यालय परिसर में अचानक आग लग गई। बता दे की रविवार अवकाश होने से  कार्यालय में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। कार्यालय से  आग की लपटें और धुआं देखकर लोगो ने तुरंत फायर ब्रिग्रेड  को सुचना दी । सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

प्रभारी अनुभाग अधिकारी लोकायुक्त कार्यालय भोपाल ने जानकारी दी कि लोकायुक्त कार्यालय भोपाल के एफ ब्लॉक, पुराना सचिवालय की पुरानी बिल्डिंग की बाउंड्री के पास रखे कार्यालय के अनुरक्षण कार्य की अनुपयोगी सामग्री में 26 मई, 2024 को दोपहर 2 बजे आग लग गई थी।

अनुभाग अधिकारी लोकायुक्त ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर नगर निगम भोपाल के माध्यम से तत्काल दमकल की व्यवस्था की गई थी। दमकल द्वारा समय पर आग बुझा दी गई। आग कार्यालय के प्रांगण में बाउंड्री के पास रखे कार्यालय के अनुरक्षण कार्य के अनुपयोगी सामग्री में लगी थी। इस कारण केवल अनुपयोगी सामग्री ही जली है। इसके अतिरिक्त अन्य कोई कार्यालयीन दस्तावेज नहीं जले तथा शासकीय रिकार्ड की कोई क्षति भी नहीं हुई।

आग लगने के कारण की जानकारी नहीं है। आग लगने की सूचना संबंधित थाना कोहेफिजा, भोपाल को दी गई है।