scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Chindwara

भारया जनजाति के बीच शादी विवाह कार्यक्रम में पहुंचे भरया जनजाति प्राधिकरण के अध्यक्ष अंगारिया

Scn News India

angariya 1

विशाल भौरासे की रिपोर्ट।
छिंदवाड़ा।अमरवाड़ा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह के पक्ष में भारया जनजाति के वोट साधने भारया जनजाति के बीच पहुंचें भारया जनजाति प्राधिकरण के अध्यक्ष दिनेश कुमार अंगारिया बता दे की कमलेश शाह अमरवाड विधानशा के कद्दावर नेता हैं और उन्होंने भाजपा की देश व्यापक नीतियों से खुश हो कर कांग्रेस पार्टी व विद्यायक पद से स्थिपा दे दीया था जिसके बाद से ही राजनितिक गरियारो में हवा का रुख बदल गया था।
और भाजपा के दिनेश कुमार अंगारिया लोक सभा चुनाव के बाद पुनः अब कमलेश शाह के पक्ष में जनजाति समाज को साधने सादी विवाह के कार्यक्रमों में शिरकत कर समाज को एक सूत्र में बांधने का प्रयास कर रहे है।
बता दे की अमरवाड़ा विधान सभा छेत्र में भारया जनजाति के लगभग तीस हजार वोटर है। और यह सब वोटर अपने नेता दिनेश अंगरिया के इशारों पर ही सरकार का चयन करते हैं। यह लोक सभा चुनाव में देखने को मिला जहां कभी भाजपा जीत नही पाती थी उस बूथ में भाजपा को प्रचंड बहुमत प्राप्त हुए और कांग्रेश को मुंह की खानी पड़ी।
बता दे छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने कमलेश शाह को प्रत्याशी बनाया है। अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक कमलेश शाह लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद रिक्त हुई अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी उपचुनाव कार्यक्रम के अनुसार, यहां 10 जुलाई को मतदान होगा, जबकि 13 जुलाई को नतीजे आएंगे। अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए 14 जून से नामांकन प्रकिया शुरू हो जाएंगी। नामांकन की आखिरी तारीख 21 जून है। 26 जून नाम वापसी की आखिरी तारीख है।
खेर अभी कंग्रेश पार्टी ने अपने प्रत्याशी नाम की घोषित नहीकिया