scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Narmadapuram

कलेक्टर कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश दिए

Scn News India

collecter

ब्यूरो रिपोर्ट 

कलेक्टर ने निर्देश दिए की सभी संबंधित अधिकारी जल्द ही आवश्यक बैठक लेकर पुनः आपदा प्रबंधन की जा रही तैयारियों की एक बार और समीक्षा कर लें। कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला रेशम अधिकारीईई पीएचई तथा जन अभियान परिषद के जिला संयोजक को कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश दिए।

संभावित बारिश एवं उसके बाद उत्पन्न होने वाले होने वाली बाढ़ की समस्या के दौरान सभी सचिव एवं रोजगार सहायक अपने ग्राम पंचायत मुख्यालय में ही रहे। जो सचिव एवं रोजगार सहायक मुख्यालय में नहीं रहेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कि जाएंगी। कलेक्टर सोनिया मीना ने समय सीमा की बैठक में उक्त निर्देश देते हुए बाढ़ प्रभावित ग्रामों एवं संभावित बाढ़ के दौरान किए जाने वाले आवश्यक उपाय की जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली। कलेक्टर ने आपदा प्रबंधन के संबंध में की जा रही तैयारी की समीक्षा की और पुनर्वास केंद्रों में आपदा के समय क्या-क्या व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी उसके संबंध में स्पष्ट निर्देश दिए। उन्होंने सभी नगर पालिका अधिकारियों एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने नगर एवं

      बाढ़ प्रभावित ग्रामों की सूची अपडेट रखें, इन ग्रामों में पुनर्वास के लिए पंचायत भवन, स्कूल, मंगल भवन, चिन्हित करे। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभी से भोजन सप्लाई करने वाली एजेंसी या स्व सहायता समूह के संपर्क में रहे। उन्होंने स्थानीय तैराक दल, वॉलिंटियर्स, पेयजल, पलंग और गद्दे की उपलब्धता की जानकारी ली और निर्देश दिए की बड़ी संख्या में बड़ी टॉर्च, रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रस्सी,  नाव की व्यवस्था सभी पंचायतों में रहे।