scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

बैकुंठ धाम आश्रम में घुसे असामाजिक तत्व, की तोड़ फोड़ , बैनर फाड़े, सामान को नुकसान पंहुचाया

Scn News India

bekunth

बैनर पोस्टर फड़े आश्रम की कुर्सियों को नुकसान पहुंचा मूर्ति को खंडित करने का किया प्रयास

सारनी। ग्राम पंचायत सलैया में स्थित बैकुंठ धाम आश्रम पर कुछ अवांछित तत्वों के माध्यम से रात 8 और 9 बजे के बीच हमला बोलकर आश्रम के बैनर पोस्टर को फाड़ने के अलावा टेबल कुर्सी और सौफा को नुकसान पहुंचा कर मूर्ति को खंडित करने का प्रयास किया गया। लेकिन आश्रम के लोगों के माध्यम से विरोध करने के बाद यह लोग मौके से भाग खड़े हुए। 

बताया जाता है कि घटना को अंजाम देने में विजय मोरे नामक व्यक्ति की मुख्य भूमिका बताई जा रही है। बैकुंठ धाम आश्रम के संस्थापक सीताराम दादा जी ने बताया कि आठ और नौ  बजे के दरम्यान आश्रम के सभी लोग भोजन प्रसादी ग्रहण करने में जुटे हुए थे। तभी विजय मोरे नामक व्यक्ति चिल्लाता हुआ गंदी गंदी गालियां देता हुआ आया और आश्रम के सामने लगे बैनर पोस्टर को फाड़ने के अलावा सौफे को पटक कर महंत गादी पर चढ़कर पोस्ट फाडे और  श्रीराम दरबार तथा हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित करने का प्रयत्न किया।

आश्रम में निवास कर रहे यशवंत रघुवंशी ने बताया कि जब उनके द्वारा इसका विरोध कर विजय मौर्य को पकड़ने का प्रयास किया गया तो विजय मौर्य और उनका एक और साथी सफेद कार में बैठकर सारनी की ओर भाग खड़े हुए।

इस घटना की संपूर्ण जानकारी सारनी एसडीओपी और आमला विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे को देने के बाद सारनी पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और उन्होंने बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण करने का कार्य किया है।

अचानक हुए इस तरह के हमले की वजह से आश्रम में निवास करने वाले लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। आखिर वह कौन लोग हैं जो सनातन धर्म का प्रचार प्रसार और कार्य करने वाले लोगों को डरा धमकाकर भय का माहौल पैदा करने का कार्य कर रहे हैं।

WhatsApp Image 2024 07 02 at 08.59.26 ecaf5d9f

बैकुंठ धाम आश्रम में हुए औचक इस तरह के हमले की धर्म से जुड़े लोगों के माध्यम से घोर निंदा करते हुए ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग उठने लगी है सनातन धर्म के लोगों के माध्यम से बैकुंठ धाम आश्रम में हुए इस घटना की निंदा कर विरोध प्रदर्शन करने का कार्य भी किया जाएगा।