scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

समयावधि में कार्य पूर्ण नहीं करने वाले ठेकेदारों पर करें कार्रवाई: मुख्य अभियंता नल-जल योजना के कार्यों की समीक्षा

Scn News India

ceo

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल-समयावधि में कार्य पूर्ण नहीं करने वाले ठेकेदारों को नोटिस जारी कर अनुबंध अनुसार कार्रवाई करें। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी भोपाल परिक्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री आर के हारोडिय़ा शनिवार को बैतूल प्रवास के दौरान जल जीवन मिशन के अंतर्गत चलने वाली नल-जल कार्यों की प्रगति समीक्षा कर रहे थे। कार्यों की समीक्षा के दौरान कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए गए। इसके अलावा योजना के कार्य पूर्ण होने के उपरांत पंचायत की सहमति पर योजनाओं को ग्राम पंचायत को हस्तांतरित करने की कार्रवाई करने के निर्देश सभी उपयंत्री को दिए गए।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के ईई श्री आरएल सेकवार ने बताया कि मुख्य अभियंता ने जिला कार्यालय का निरीक्षण कर सभी कर्मचारियों को निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित रहने हेतु निर्देशित किया। साथ ही जिला जल परीक्षण प्रयोगशाला का निरीक्षण कर वर्षा ऋतु में जल परीक्षण पर विशेष ध्यान देने हेतु केमिस्टों को निर्देश दिए।
एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत किया पौधारोपण
पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा चलाए जा रहे एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मुख्य अभियंता द्वारा पीएचई कार्यालय परिसर में पौधारोपण कर उसकी देखभाल किए जाने का संकल्प दिलाया गया।
गोहची की नल-जल योजना का किया निरीक्षण
श्री सेकवार ने बताया कि बैठक उपरांत मुख्य अभियंता महोदय द्वारा विकासखंड बैतूल के ग्राम गोहची पहुंचकर नल जल योजना का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ग्राम के समस्त 124 परिवारों को जल प्रदाय होने की पुष्टि ग्रामीणों द्वारा की गई। ग्राम की महिलाओं ने पानी की सुविधा होने से समय की बचत होने की बात कही।