scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

रेत माफिया सक्रिय जिले में नही थम रहे अवैध रेत परिवाहन के मामले

Scn News India

trak
विशाल भौरासे की रिपोर्ट ।

बैतूल रेत माफिया पर प्रशासन की करवाही अवैध परिवहन करते तीन डमफर पकड़े कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा माफियाओं के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश के बाद से ही । निर्देशों पालन करते हुए शुक्रवार को खनिज अमले द्वारा रेत का अवैध परिवहन करते 3 डम्परों पर जप्ती की कार्रवाई की गई है।
सहायक खनिज अधिकारी भगवत नागवंशी ने बताया कि चिचोली तहसील के गवासेन क्षेत्र में खनिज रेत का अवैध परिवहन किए जाने की सूचना लगातर प्राप्त हो रही थी प्राप्त जानकारी कर अनुसार उप संचालक खनिज के मार्गदर्शन में खनिज अमले द्वारा शुक्रवार सुबह जांच के दौरान 03 डम्परों एमपी 50 एच 1402, एमपी 48 एच 1237 तथा एमपी 47 जी 0307 को रेत का अवैध परिवहन करते पाए जाने पर जप्त करने की कार्रवाई की गई।
श्री नागवंशी ने बताया कि जप्तशुदा तीनों डम्परों को मय खनिज, वन परिक्षेत्र सहायक वृत खेड़ी सांवलीगढ़ की अभिरक्षा में सुरक्षार्थ रखा गया है। उक्त तीनों वाहनों पर मध्यप्रदेश (अवैध खनन, परिवहन तथा भण्डारण) नियम 2022 के प्रावधानों के अंतर्गत अग्रिम कार्रवाई प्रस्तावित की जएगी।
सूत्रो से प्राप्त जानकारी के अनुसार सारणी और शाहपुर छेत्र में भी रात्रि के समय बैगर किसी डर के रेत खनन माफिया नदी से रेत लेकर निकलते हैं। और इनके डंप पर गाड़ी खाली करते हैं।
सूत्रो ने बताया की यह लोग गुंडा प्रवृति के है इस कारण इनकी शिकायत कोई अधिकारियो से नही कर पाते हैं।