scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

हमलावर बंदरों का आतंक -पूर्व पार्षद को किया गंभीर घायल

Scn News India

bander

ब्यूरो रिपोर्ट

विद्युत् नगरी सारनी में बंदरों का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। आज फिर एक बंदर ने पूर्व पार्षद पर घातक  हमला कर जख्मी कर दिया। बता दे की  वार्ड  क्रमांक 7  के पूर्व पार्षद शंकर मकोड़े  शादी का कार्ड बांटने जा रहे थे। इसी दौरान बंदरो ने उन पर हमला कर दिया।  जिससे वे लहू लुहान हो गए।

लगातार बढ़ रहे बंदरो के आतंक से लोग अब भयभीत हो गए है। इसके पूर्व भी बंदरो के काटने की कई वारदाते हो चुकी है। लेकिन वन विभाग इसके लिए संजीदा नहीं है। कारवाही के नाम पर खाना पूर्ति और स्टाफ की कमी का रोना और फंड की कमी बता कर अपनी जिम्मेदारी से पलड़ा झाड़ लेते है। इससे पहले भी जंगलो में बंदर हुआ करते थे। किन्तु जंगल में पर्याप्त भोजन और पानी की व्यवस्था किये जाने से वो आबादी का रुख नहीं करते थे। किन्तु कुछ समय से जंगलो की कटाई ,अवैध अतिक्रमण ,अवैध उत्खनन और विभाग की लापरवाही से वन्य प्राणी रिहाइशी क्षेत्रो में डेरा डालने लगे है। जिसकी परिणीति आये दिन सामने आ रही है।

व्यापारी संगठन लगातार इस समस्या के निराकरण की मांग उठा जिम्मेदारों को विकराल हो रही स्थिति से अवगत करा रहा है। लेकिन ठोस समाधान नहीं हो पाने से परिस्थितियां जस की तस बानी हुए है। अब परेशान आम नागरिको ने वरिष्ठ अधिकारियों से उक्त मामले में हस्तक्षेप करने बंदरो के आतंक से जल्द छुटकारा दिलाने की गुहार लगाईं है।