scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

2 अलग-अलग मामलों में 1 अवैध पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस और 1 देशी कट्टा जब्त, आरोपी गिरफ्तार

Scn News India

shhahpur

नीता वराठे 

  • त्योहारों के दौरान शांति, सुरक्षा एवं सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने के लिए शाहपुर पुलिस की कार्रवाई
  • 2 अलग-अलग मामलों में 1 अवैध पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस और 1 देशी कट्टा किया गया जब्त*

पुलिस अधीक्षक बैतूल श्री निश्चल झारिया ने महत्वपूर्ण त्योहारों के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द्र, शांति, और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने थाना क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें और अवैध हथियार रखने या बेचने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि त्योहारों के जुलूस और चल समारोह शांतिपूर्ण और बिना किसी अवांछित घटना के संपन्न हों।

### *थाना शाहपुर पुलिस द्वारा 2 अलग-अलग मामलों में 1 अवैध पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस और 1 देशी कट्टा किया गया जब्त*

#### *घटना – 1*
पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झारिया के निर्देशानुसार, दिनांक 16.09.2024 को थाना प्रभारी शाहपुर को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कुंडी में एक व्यक्ति के पास अवैध पिस्टल है, और वह कुंडी रेलवे अंडर ब्रिज की ओर जा रहा है। इस सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी *जयपाल इवनाती* ने चौकी भौरा से एक टीम को रवाना किया। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर उस व्यक्ति को रोका और पूछताछ की। व्यक्ति ने अपना नाम *अर्जुन बट्टी* (पिता सुक्कू बट्टी, उम्र 19 वर्ष, निवासी ग्राम कुंडी) बताया। तलाशी के दौरान, उसकी पेंट की दाईं जेब से 2 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने पिस्टल अपने घर में मिट्टी से भरी एक सफेद प्लास्टिक की बोरी के नीचे छिपा रखी है। पुलिस टीम ने उसके घर जाकर तलाशी ली और बताए गए स्थान से एक लोहे की पिस्टल बरामद की।

*कार्यवाही का विवरण:*
उक्त घटना के संबंध में थाना शाहपुर में अपराध क्रमांक *321/24* धारा *25, 27 आर्म्स एक्ट* के तहत मामला पंजीबद्ध कर आगे की विवेचना की जा रही है।

*घटना – 2*
दिनांक 16.09.2024 को थाना शाहपुर अंतर्गत मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बरेठा किनारे एक व्यक्ति देशी कट्टा बेचने की नीयत से आया है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शाहपुर ने तत्काल एक टीम को रवाना किया। पुलिस टीम ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचकर एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसने अपना नाम *अजय उर्फ अज्जू* (पिता फूलसिंह काकोडिया, उम्र 20 वर्ष, निवासी ग्यारसपुर, थाना आमला) बताया। तलाशी के दौरान उसकी कमर से लोहे से निर्मित एक नाल का देशी कट्टा बरामद किया गया।

*कार्यवाही का विवरण:*
इस घटना के संबंध में थाना शाहपुर में अपराध क्रमांक *322/24* धारा *25, 27 आर्म्स एक्ट* के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम विवेचना की जा रही है।

*सराहनीय भूमिका:*
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी शाहपुर *निरीक्षक जयपाल इवनाती, उपनिरीक्षक **बी.पी. बुंदेला, सउनि . सुनील कैथवास , सउनि ओ पी गढवाल , आर. 228 नीरज पाण्डे , आर. 45 मिथिलेश कालभोर आरक्षक **366 धीरज काले, आरक्षक **477 करण सिंह, और **सायबर टीम बैतूल* की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

*महत्वपूर्ण संदेश:*
पुलिस अधीक्षक बैतूल श्री निश्चल झारिया ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि यदि किसी को अवैध हथियार रखने या सार्वजनिक स्थान पर हथियारों से डराने-धमकाने की जानकारी मिलती है, तो वे तत्काल निकटतम पुलिस थाने में सूचना दें, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।