scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

BhopalJabalpur

मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, जबलपुर समेत 11 जिलों में ओले का अलर्ट, मार्च में फिर शुरू होगी बारिश का दौर

Scn News India
mousam 1
 मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली हैं। मार्च के दूसरे हफ्ते में एमपी के कई जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज मंडला, बालाघाट और डिंडोरी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि जबलपुर समेत 11 जिलों में ओले गिरने की संभावनाएं जताई है।
इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
इसके साथ जबलपुर, शहडोल, सिवनी और अनूपपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां ओले और बारिश का भी अनुमान है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी मौसम बदला रहेगा। अगले 24 घंटे में सागर, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है।
सिवनी में गिरे ओले
पिछले 24 घंटे के दौरान सिवनी में 14.3, बालाघाट में 9.8, सिवनी में 6.6, मलाजखंड में 5.6, छिंदवाड़ा में 0.1 मिलीमीटर वर्षा हुई। वहीं सिवनी में ओले भी गिरे। बारिश और ओले की वजह से एक बार फिर मौसम में ठंडक आ गई है।
मार्च में तीसरी बार बदला है मौसम
एमपी में मार्च के महीने में मौसम तीसरी बार बदल रहा है। मार्च की शुरुआत में ही तेज बारिश और ओले का दौर चला था। दूसरे सप्ताह में हल्की बारिश हुई। तीसरे सप्ताह में अब फिर से तेज बारिश और ओले का दौर शुरू हो गया है।
20 मार्च से नया सिस्टम होगा एक्टिव
प्रदेश में 20 मार्च तक बारिश-ओले का दौर चलने का अनुमान है। इसके बाद एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा। इसका असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा। इसके लौटने के बाद फिर से गर्मी का असर बढ़ेगा।