scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

स्वीप प्लान : मतदाता जागरूकता को लेकर शोभापुर के जैरी चौक पर जलाए 1100 दीए, शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई

Scn News India

deep

ब्यूरो रिपोर्ट 

7 मई दिन मंगलवार को शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य, स्वीप प्लान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन।

सारनी। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आगामी 7 मई 2024 को शतप्रतिशत मतदान के लक्ष्य को लेकर नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा स्वीप प्लान के तहत शनिवार 04 मई 2024 को शोभापुर कॉलोनी के जैरी चौक पर दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर यहां उपस्थित सैंकड़ों लोगों को मतदान के दिन शत-प्रतिशत मतदान करने का संकल्प दिलाया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी बैतूल के निर्देशानुसार नगर पालिका परिषद सारनी द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदाता जागरूकता स्वीप प्लान के तहत शनिवार को जैरी चौक शोभापुर कॉलोनी शाम 7 बजे से दीप प्रज्ज्वलन का कार्यक्रम शुरू हुआ। नगर पालिका द्वारा जैरी चौक पर मतदाता जागरूकता को लेकर आकर्षक रंगोली सजाई गई थी। इसके आस-पास 1100 दीपक जलाए गए। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी. के. मेश्राम, महिला बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी संगीता धुर्वे, स्वीप प्लान के नोडल अधिकारी कमलेश पटेल समेत अन्य लोगों की मौजूदगी में दीप प्रज्ज्वलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर स्वच्छता निरीक्षक केके भावसार ने उपस्थित मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 7 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होने वाले मतदान में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें। कार्यक्रम के दौरान स्वीप प्लान के कर्मचारियों ने उपस्थित मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान का संकल्प दिलाया गया।

इस अवसर पर नगर पालिका के अधिकारी, कर्मचारियों के अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं ने इसमें सहयोग प्रदान किया। स्वीप प्लान के तहत नगर पालिका कर्मचारी एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं घर-घर जाकर लोगों को आगामी 7 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। मतदाताओं को पीले चावल देकर वोट डालने का आग्रह किया जा रहा है। जिन मतदाताओं को मतदाता पर्ची प्राप्त नहीं हुई है उन्हें बीएलओ के माध्यम से पर्चियां उपलब्ध कराई जा रही हैं।