scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में गरज-चमक के साथ हुई झमाझम बारिश, आज 62 जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी

Scn News India

mousam 3

  • बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में गरज-चमक के साथ हुई झमाझम बारिश,
  • आज 62 जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी
 उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के बीच अब बारिश ने दस्तक दे दी है। कल यानी शुक्रवार को ही प्रदेश में मौसम में बदलाव आ गया। नोएडा, गाजियाबाद, पीलीभीत समेत कई जिलों में तेज आंधी-तूफान चला और साथ में बारिश भी हुई। जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश के साथ-साथ तेज आंधी-तूफान का भी अलर्ट जारी किया गया है।
62 जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक, आज 11 मई को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और बिजली गिर सकती है। इस हफ्ते पारा और नीचे आ सकता है। मौसम विभाग की मानें तो पांच दिन बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी यूपी में 40 से 50 और पूर्वी यूपी में 30 से 40 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा (आंधी) चल सकती है। वहीं, आज कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और सोनभद्र समेत लगभग 62 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।
इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार आज मिर्जापुर, चंदौली, संत रविदास नगर, वाराणसी, जौनपुर और मऊ जिले में बादल गरजेंगे और आंधी भी चल सकती है। साथ ही बलिया, संतकबीर नगर, बस्ती,देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर और गोंडा जिले में भी बादल गरजने और आंधी चलने की संभावना है। इसके अलावा श्रावस्ती, बलरामपुर,बहराइच, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद,लखीमपुर खीरी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में भी आंधी चलने की संभावना है। साथ ही इन जिलों में बारिश होने की भी संभावना है।