scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Bhopal

कम्पनी के अधिकारी-कर्मचारियों को मिला नई संविदा नीति का लाभ

Scn News India

sanvida 1

ब्यूरो रिपोर्ट 

नगरीय विकास एवं आवास विभाग के उपक्रम मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी (एमपीयूडीसी) के कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को अब प्रदेश की नई संविदा नीति का लाभ मिलेगा। इस संबंध में कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री भरत यादव ने आदेश जारी कर दिये हैं। आदेश जारी होने के बाद कम्पनी के कार्मिकों ने राज्य सरकार के प्रति आभार जताया है। प्रदेश में कार्यरत कार्मियों के संविदा नीति के संबंध में जुलाई-2023 में राज्य सरकार ने विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये थे।

संविदा नीति के लाभ के अंतर्गत कार्मिकों को नियमित पदों पर नियुक्ति के अवसर, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के अनुसार वेतन वृद्धि, उनकी सेवाकाल में मृत्यु होने पर अनुकम्पा नियुक्ति, उपादान भुगतान, राष्ट्रीय पेंशन योजना का लाभ और स्वास्थ्य बीमा लाभ जैसी सुविधाएँ मिलने लगेगी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में एमपीयूडीसी के कर्मचारियों को किसी भी तरह की वेतन वृद्धि नहीं मिल पा रही थी। इन कर्मियों को सुविधाएँ भी बहुत सीमित स्तर पर मिल रही थीं। नये आदेश जारी होने के बाद मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी की 13 परियोजना क्रियान्वयन इकाइयों और परियोजना प्रबंधन इकाई में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारियों को नई संविदा नीति का लाभ मिलेगा।