scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

पेयजल संकट की खबर पर कलेक्टर स्वयं भरी दोपहर पहुंचे ग्राम उत्तरी दो हैंड पंप चालू एवं एक ट्यूबवेल शीघ्र सोलर पंप से करेगा पेयजल आपूर्ति

Scn News India

sury 5

ब्यूरो रिपोर्ट 

बैतूल-भीमपुर ब्लॉक के ग्राम उत्तरी में पेयजल संकट की शिकायत पर कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने भरी दोपहर में टीएल की बैठक स्थगित कर स्वयं उत्तरी गांव में पहुंचकर पेयजल स्रोतों का मुआयना किया।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा इस दिशा में पहले से ही काम प्रारंभ किया जा चुका है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी की टीम ग्रीष्म काल को देखते हुए पेयजल की आपूर्ति के लिए निर्देशित किया गया था। पीएचई द्वारा गांव में दो नए नलकूपों का खनन किया गया है। इसमें एक नलकूप दुर्भाग्य से सूखा निकला।

b179daf9 9ca0 4128 a6b3 9dcc2afeff49 1

दूसरे नलकूप में काफी अच्छा पानी मिला है, परंतु दूसरे नलकूप में विद्युत आपूर्ति न होने से नलकूप शुरू नहीं हो सका है। शीघ्र ही सोलर पंप की मदद से नलकूप अपना काम शुरू कर देगा। गांव में ग्राम वासियों द्वारा तीन हैंड पंप में से दो पंप का उपयोग किया जा रहा है। इसमें से दो हैंड पंप चालू हालत में है। एक हैंडपंप गर्मी में सुख चुका है। इन दो हैंड पंपों से ग्रामवासियों को पेयजल की आपूर्ति की जा रही है।

GTM Kit Event Inspector: