scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

चार धाम के तीर्थ यात्रियों का पंजीकरण कराना अनिवार्य, बिना पंजीकरण के यात्रा प्रारंभ न करें -कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

Scn News India

chardham

ब्यूरो रिपोर्ट 
बैतूल -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि जिले के वे समस्त श्रद्धालु जो चार धाम की यात्रा पर जाना चाहते है, उनके लिए उत्तराखंड सरकार ने अनिवार्य पंजीकरण की व्यवस्था प्रारंभ की है। गृह विभाग द्वारा आदेश के अनुपालन में प्रत्येक श्रद्धालु से अनुरोध किया गया है कि बिना पंजीकरण कराए कृपया अपनी यात्रा प्रारंभ नहीं करें। गैर पंजीकृत श्रद्धालु को उत्तराखंड सरकार द्वारा चेक प्वाइंट से आगे जाने की अनुमति नहीं है।
गृह विभाग के आदेशानुसार जिन यात्रियों ने यात्रा हेतु पंजीकरण नहीं कराया है। उन्हें धामों की यात्रा की कोशिश नहीं करना चाहिए। ऐसे समस्त यात्रियों को चेक पॉइंट से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केवल वे ही श्रद्धालू अपनी यात्रा प्रारंभ करें और उसी तिथि पर यात्रा करें। उसी तिथि पर यात्रा करें जिस तिथि का पंजीकरण है। अन्यथा उन्हें भी यात्रा नहीं करने का अनुरोध है।
कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बताया कि बस टूर ऑपरेटर्स और ट्रेवल्स एजेंट को असुविधा से बचने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके द्वारा बुक किए गए तीर्थ यात्री बिना पूर्व पंजीकरण के यात्रा पर नहीं जाए। सचिव गृह जिला श्री गौरव राजपूत द्वारा चार धाम यात्रियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए है।